Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > पीएचडी करने वाले को योगी सरकार जल्द बनायेंगे प्रोफेसर

पीएचडी करने वाले को योगी सरकार जल्द बनायेंगे प्रोफेसर

 प्रदेश में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने पीएचडी कर ली है। लेकिन पीएचडी करने के बाद भी प्रोफेसर के पदों पर भर्ती नहीं हो पा रही है। अगर आप भी पीएचडी धारक हैं तो अब टेंशन को कहें बाय-बाय, क्योंकि योगी सरकार जल्द बनाने वाले हैं आपको प्रोफेसर।

 यह भी पढ़े: जानिए योगी राज के 20 दिनों के एक्शन का टॉप-20
पीएचडी करने वाले को योगी सरकार जल्द बनायेंगे प्रोफेसर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने के वादे के साथ एक वादा और निभाने जा रहे हैं। उनका कहना है कि जिन्होंने पीएचडी की डिग्री हासिल कर ली है उन्हें जल्द ही प्रोफेसर बना दिया जाएगा

योगी सरकार ने ऐसा फैसला विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में टीचरों की कमी को देखते हुए लिया है। दरअसल, टीचरों की संख्या रिक्त होने पर सहायक प्रोफेसरों के पद पर भर्ती हेतु यूजीसी संशोधन रेगुलेशन 2016 को प्रदेश में भी लागू करते हुए 11 जुलाई, 2009 तक के पीएचडी धारक अभ्यर्थियों को नेट से छूट प्रदान कर दी है।

बता दें कि “विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर के पद खाली हैं।  दरअसल, पीएचडी धारक अभ्यर्थियों को नेट से छूट देने के बाद विश्वविद्यालयों और  महाविद्यालयों में खाली जगहों को भरने के लिए जल्द प्रक्रिया चालू की जाएगी। उनका कहना है कि जितने अधिक शिक्षक होंगे उतने अधिक पढ़ाई का स्तर बढ़ेगा।  
Loading...

Check Also

इन चार सीटों पर सपा-बसपा गठबंधन में अब सम्मान की लड़ाई, RLD चाहती है…

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में चौधरी अजित सिंह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com