‘योगी राज’ में मस्जिद के सामने लक्ष्मण की मूर्ती लगाए जाने का काम हुआ शुरू

- in राष्ट्रीय

लखनऊ से एक बार फिर धार्मिक विवाद जन्म ले सकता है. ताज़ा जानकारी की माने तो यहां एक मस्जिद के सामने लक्ष्मण की मूर्ती लगाए जाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. लखनऊ नगर निगम यह ऐतिहासिक कदम उठाने जा रहा हैं. नगर निगम की माने तो वह पुराने शहर में मौजूद ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण की बड़ी मूर्ति लगाने पर विचार कर कर रहा हैं. 'योगी राज' में मस्जिद के सामने लक्ष्मण की मूर्ती लगाए जाने का काम हुआ शुरू

लखनऊ नगर निगम के इस फैसले से फ़िलहाल मुस्लिम समुदाय काफी निराश हैं. मुस्लिम समुदाय का कहना है कि ईद समेत कई इस्लामिक त्यौहारों के समय लाखों मुस्लिम मस्जिद के बाहर नमाज पढ़ते हैं लेकिन जब मूर्ति लग जाएगी तो हम नमाज नहीं पढ़ पाएंगे. वहीं टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना फजले मन्नान का कहना है कि ये संरक्षित इलाका है, इसलिए भी यहां पर बिना एएसआई की अनुमति के कोई निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है.

नगर निगम के इस फैसले का विरोध भी काफी तेज हो गया है. मस्जिद के मौलाना आने कहा कि इस मामले को वह आगे ले जाएंगे. और आला अधिकारियों से इस संबंध में गुहार लगाई जाएगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी पार्षद दल के नेता रामकृष्ण यादव और भाजपा पार्षदों के मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता ने नगर निगम के समक्ष यह प्रस्ताव रखा था. जिसे कि निगम द्वारा स्वीकृति दे दी गई थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

PM मोदी का ओडिशा दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ का