योगी के सीएम बनने की घोषणा से बौखलायी पाकिस्तानी मीडिया

देश के राष्ट्र विरोधी ताकतों को अक्सर पाकिस्तान जाने की सलाह देने वाले योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की पाकिस्तान मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। पाकिस्तानी अखबारों ने प्रमुखता से अाज इस खबर को प्रकाशित किया है और योगी आदित्यनाथ को ‘कट्टरपंथी हिंदू’ और ‘मुस्लिम विरोधी’ करार दिया।

यह भी पढ़े : अभी अभी: सीएम बनते ही योगी ने किया बड़ा ऐलान मुस्लिमों को बनाएंगे हिन्दू, हिल गयी यूपी

योगी के सीएम बनने की घोषणा से बौखलाया पाकिस्तानी मीडिया

पाकिस्तान के चर्चित अखबार डॉन ने आज अपनी वेबसाइट योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने की खबर को प्रमुखता से रखा है। डॉन ने लिखा, ‘हिंदू कट्टरपंथी’ को भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया है।

 

डॉन ने लिखा कि योगी आदित्यनाथ अपने कट्टर हिंदू विचारों और मुस्लिम विरोधी बयानों के लिए जाने जाते हैं। योगी अपने समर्थकों में अल्पसंख्यकों के खिलाफ तीखे बयानों के लिए लोकप्रिय हैं। बकौल डॉन चुनाव प्रचार के दौरान योगी ने हिंदुओं के साथ अन्याय का मुद्दा उठाया। वह बलात धर्म परिवर्तन, घर वापसी जैसे विवादित मुद्दों के लिए जाने जाते हैं।डॉन की इस खबर पर 200 से अधिक कमेंट आए हैं। पाकिस्तानी यूजर मशफिक ने लिखा कि सेकुलर भारत अब हिंदू रिपब्लिक स्टेट ऑफ इंडिया हो गया है।

वहीं एक अन्य यूजर आमिर ने लिखा, अतिवाद को बढ़ावा देना चमकते भारत का उदाहरण नहीं है। इसका असर पडोसी देशों पर पड़ेगा और वहां भी इस तरह के कट्टरपंथी आगे बढ़ेंगे।

पाकिस्तानी अखबारों ने पीएम मोदी के विकास के वादे पर उठाए सवाल

योगी

योगी आदित्यनाथ

वहीं भारत विरोधी विचारों के लिए कुख्यात एक अन्य पाकिस्तानी अखबार द न्यूज ने आज अपने वेब और प्रिंट संस्करण में इस योगी की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। द न्यूज ने लिखा, मुस्लिम विरोधी कट्टरपंथी को यूपी का सीएम बनाया गया।

द न्यूज ने भी लिखा कि योगी मुसलमानों के खिलाफ अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं। कहा कि योगी पर धर्मांतरण कराने का भी आरोप है। वहीं योगी पर हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमें दर्ज हैं। द न्यूज ने कहा कि जाति और धर्म में बंटे यूपी में योगी को सीएम बनाने के फैसले से कई लोग सकते में हैं।

जबकि पीएम मोदी ने विकास के एजेंडे को बढ़ाने की बात की थी। कहा कि योगी आदित्यनाथ भारत में आतंकवाद के खात्मे के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुस्लिमों के भारत में प्रवेश पर रोक लगाने का समर्थन करते हैं।

 

एक अन्य पाकिस्तान अखबार द नेशन ने लिखा कि मोदी ने भारत के सबसे बड़े आबादी वाले राज्य में शासन के लिए एक हिंदू कट्टरपंथी को चुना है। द नेशन ने कहा कि योगी पर भारतीय अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button