योगी और केजरीवाल ने उठाया लोगों का पेट भरने का ज़िम्मा

प्रमुख संवाददाता
कोरोना वायरस से निबटने के लिए एक तरफ भारत सरकार अपनी कोशिशों में लगी है तो दूसरी तरफ राज्य सरकारों ने भी अपनी-अपनी कोशिशें तेज़ कर दी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अपने राज्य के अधिकारियों को सामूहिक रसोईघर शुरू करने के निर्देश दिए थे ताकि अपने घरों के बाहर रह रहे लोगों को लॉक डाउन के दौरान भूखा नहीं रहना पड़े।
वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी आज संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के रैन बसेरों में रह रहे करीब 20 हजार लोगों को खाना खिलाने का इंतजाम कर दिया है लेकिन आज से सरकार दो लाख लोगों को खाना खिलायेगी और कल से चार लाख लोगों को खाना खिलाने का इंतजाम करेगी।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कई रसोईघरों में खुद जाकर लोगों के लिए बनाए जा रहे खाने की क्वालिटी को देखा और अधिकारियों से कहा कि इस मुश्किल वक्त में किसी को भी भूखा न रहने दिया जाए। उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में देश भर के लोग रह रहे हैं।

भोजन वितरण के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी pic.twitter.com/JpK8kZpZvL
— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 27, 2020
लॉक डाउन के दौरान उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा है कि दूसरे प्रदेशों के जो लोग दिल्ली में रह रहे हैं वह इस संकट के समय में खुद को बाहर का नहीं समझें वह सभी हमारे लोग हैं और जब तक दिल्ली में हैं हम उनका पूरा ध्यान रखेंगे और किसी को भी भूखा नहीं रहने देंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आज से दो लाख और कल से चार लाख लोगों के खाने का पूरा इंतजाम करें और किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दें।
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से निबटने के लिए दिल्ली सरकार ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं और अगर एक हज़ार संक्रमित लोग भी रोज़ मिलते हैं तो भी उन सभी को भर्ती कर उनके इलाज का इंतजाम हमारे पास है। उन्होंने बताया कि डाक्टरों की टीम इस आपदा के समय मरीजों पर पूरी तरह से नज़र रखे हुए हैं और किसी भी मरीज़ को दिक्कत नहीं होने दी जायेगी।
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि सरकार ने दिल्ली के 325 स्कूलों में लोगों के रहने का इंतजाम कर दिया है।हम वहां पर रहने वालों को दोनों समय खाना और नाश्ता उपलब्ध करायेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button