‘योगीराज’ में अपनी सेवा दे रहा है बिहार का ‘फरार’ आईपीएस अधिकारी

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में तैनात एक सीनियर आईपीएस हिमांशु कुमार सिंह कानून की नजरों में भले ही फरार हैं, लेकिन मजे की बात ये है कि वो योगीराज में आराम से नौकरी कर रहे हैं.'योगीराज' में अपनी सेवा दे रहा है बिहार का 'फरार' आईपीएस अधिकारी

मामला यूपी राज्य पुलिस मुख्यालय में तैनात एसएसपी हिमांशु कुमार सिंह से जुड़ा है. हिमांशु कुमार सिंह पर बिहार में दहेज उत्पीड़न के अलावा शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के आरोप में केस दर्ज हैं. उनकी पत्नी प्रिया सिंह ने उनके खिलाफ केस दर्ज करा रखा है. 

हिमांशु की पत्नी प्रिया के वकील और पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार ने बताया की हिमांशु की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई है. इसके अलावा यूपी सरकार को कोर्ट के आदेश के कार्यान्वन के लिए लिखा भी गया है, लेकिन यूपी सरकार भी अपने इस आईपीएस को बचाने में लगी है.

हैरानी की बात यह है कि इस आईपीएस ऑफिसर ने हाल ही में अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार पर तल्ख टिप्पणी भी की थी. ये नोएडा में एसपी रह चुके हैं और फिलहाल पुलिस मुख्यालय में अपनी सेवा दे रहे हैं.

अपने आईपीएस पति के खिलाफ केस करने वाली प्रिया पटना की रहने वाली है. प्रिया ने बताया कि उन्होंने इस मामले में अपने पति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पीएमओ तक को पत्र लिखा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. मूल रूप से मोतिहारी के रहने वाले हिमांशु भारतीय पुलिस सेवा के 2010 बैच के अधिकारी हैं और फिलहाल यूपी के सीनियर आईपीएस हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button