ये हैं सुपरस्टार बाप के फ्लॉप बेटे, लाख कोशिशों के बाद भी बॉलीवुड में नहीं चमकी किस्मत

- in गजब

बॉलीवुड में हर कोई सफलता का ख्वाब लेकर ही कदम रखता है लेकिन कामयाबी हर किसी को मिले ये कहा नहीं जा सकता. आमतौर पर स्टारकिड को फिल्मों में काम करने का मौका आम कलाकार से पहले और आसानी से मिल जाता है लेकिन इस आसानी से काम मिलने पर भी उनकी किस्मत उनका साथ नहीं देती. किसी एक्टर को हिट होने के लिए स्टारकिड की इमेज की आवश्यकता नहीं होती रबल्कि उसका टैलेंट ही उसकी कामयाबी की सीढ़ी बनता है. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे सुपरहिट एक्टर्स के बेटों के बारे में जिनका फिल्मी करियर फ्लॉप रहा. ये हैं सुपरस्टार बाप के फ्लॉप बेटे, जिनके नाम सुनकर आप भी कहेंगे ये इस स्टार का बेटा है ?

ये हैं सुपरस्टार बाप के फ्लॉप बेटेये हैं सुपरस्टार बाप के फ्लॉप बेटे, लाख कोशिशों के बाद भी बॉलीवुड में नहीं चमकी किस्मत
बॉलीवुड में बहुत से ऐसे अभिनेता है जिनके बेटों का फिल्मी करियर बिल्कुल फ्लॉप रहा. स्टारकिट की इमेज के बाद भी वे अपनी पहचान फिल्मों के जरिए नहीं बना पाए. चलिए अब बताते हैं आपको हिट बाप के फ्लॉप बेटों के बारे में..

1. राज कुमार और परु राजकुमार

गले में हाथ फेरते हुए, कहते थे ‘जानी, ये चाकू बच्चे के खेलने की चीज नहीं. कट जाए तो खून निकल आता है.’ राजकुमार के इस डायलॉग को बच्चों-बच्चों ने पसंद किया लेकिन उनका बेटा पुरु राजकुमार को लोगों ने पसंद नहीं किया. पुरु राजकुमार ने फिल्म बाल-ब्रह्मचारी और हमारा दिल आपके पास है जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन अपनी पहचान अपने पिता की तरह नहीं बना पाए.

2. शक्ति कपूर और सिद्धार्थ कपूर

बॉलीवुड में शक्ति कपूर ने विलेन, गुंडे और कॉमेडियन के कई किरदार निभाए और कई अवॉर्ड अपने नाम किये लेकिन ऐसा उनके बेटे सिद्धार्थ के साथ नहीं हो पाया. हालांकि शक्ति की बेटी श्रद्धा कपूर का करियर चल पड़ा लेकिन सिद्धार्थ का करियर डूब ही गया. सिद्धार्थ ने अपनी बहन के साथ फिल्म हसीना में काम किया था, जिसे खास लोकप्रियता नहीं मिल पाई थी.

3. मिथुन चक्रवर्ती और मिमोह चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डिस्को डांसर को उनके खास अंदाज के लिए आज भी मिथुन को लोकप्रियता मिलती है लेकिन उनका बेटा मिमोह अब तक उस कामयाबी के स्वाद से अंजान है. मिथुन के बेटे ने जिम्मी जैसी फिल्म में काम किया लेकिन दर्शकों ने इन्हें वो खास जगह नहीं दी जो इनके पिता को मिली.

4. नाना पाटेकर और मल्हार पाटेकर

तिरंगा, क्रांतिवीर, अब तक छप्पन और वेलकम जैसी फिल्मों में काम करने वाले बॉलीवुड में अपनी अलग तरह की एक्टिंग के लिए नाना पाटेकर पहचाने जाते हैं. उनके अभिनय के ना सिर्फ हिंदी बल्कि मराठी और तमिल भाषा के लोग फैन हैं. वहीं उनके बेटे मल्हार को बॉलीवुड में जगह नहीं मिल पाई.

5. विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है लेकिन उनका बेटा अक्षय खन्ना का करियर कुछ खास नहीं रहा. हालांकि अक्षय ने बॉर्डर, रेस, हलचल, हंगामा, आ अब लौट चले और ताल जैसी हिट फिल्मों में काम किया, फिर भी उनका वो नाम नहीं बन पाया जो उनके पिता का था.

You may also like

1 साल के बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, तोड़ डाले एक साथ 3 विश्व रिकॉर्ड

आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात