ये हैं संसार की 2 सबसे शक्तिशाली राशियाँ, जिनके साथ बहुत जल्द बजरंगबली करने वाले है यह बड़ी कृपा

हिंदू ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां तथा 27 योग होते हैं । इन राशियों तथा योग के अनुसार ही किसी मनुष्य के जीवन की सभी गतिविधियां जुड़ी होती है। कहा जाता है कि हर मनुष्य के जीवन में जितने भी अच्छे या बुरे कार्य होते हैं , वह सब इन्हीं 12 राशियों और 9 नक्षत्रों के आधार पर ही होता है इसलिए भारत में ज्योतिष शास्त्र को काजी महत्वपूर्ण माना गया है जिसके द्वारा मनुष्य के भविष्य की जानकारी पहले से ही ली जा सकती है।

आपने अक्सर देखा होगा कि सभी बच्चे व्यवहार में एक जैसे नहीं होते। हालांकि बुद्धि में सब एक ही स्तर पर होते है लेकिन फिर भी कुछ बच्चे बहुत ही चंचल होते है तो कुछ एकदम शांत। दरअसल इन बच्चों का यह व्यवहार उनकी राशियों और नक्षत्रों के कारण ही होता है। लेकिन आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र की सबसे शक्तिशाली 2 राशियों के बारे में बताने जा रहे है।

शास्त्रों के अनुसार सभी भगवानों में भगवान शिव को सबसे ज्यादा शक्तिशाली माना गया है और उनके बारे में ऐसी भी धारणा है कि अगर एक बार वह किसी से प्रसन्न हो जाये तो उसका पूरा जीवन खुशियों से भर देते हैं और उसे जीवन में कभी भी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। इसी तरह 12 राशियों में 2 राशियां ऐसी भी है जिनपर नक्षत्रों की किसी भी चाल का कोई फर्क नहीं पड़ता।

दरअसल यह 2 राशियां वही राशियां है जिनपर भगवान शिव की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है और इस राशि वाले लोगों को कभी भी दुख का सामना नहीं करना पड़ता। आइये जानते है वह 2 राशियां कौन सी है जिसपर किसी भी ग्रह की चाल का कोई असर नहीं पड़ता।

1. मेष राशि –

इस तरह रखे अपने बेडरूम का वास्तु, हमेशा बना रहेगा पति पत्नी में प्रेम…

राशिफल में जिस राशि को पहला स्थान प्राप्त है असल एमन वह सभी 12 राशियों में सबसे ज्यादा शक्तिशाली भी मानी जाती हैं। इसका कारण यह है कि इस राशि के आराध्य खुद भगवान शिव है जिसकी वजह से इन राशि वाले जातकों पर कभी कोई समस्या नहीं आती।

2. सिंह राशि –

मेष राशि के बाद जिस राशि को सबसे ज्यादा शक्तिशाली माना गया है उसमें सिंह राशि का ही नाम आता है। आपको बता दें कि सभी राशियों में यह सबसे ज्यादा शक्तिशाली होने के साथ साथ सबसे ज्यादा भाग्यशाली राशि भी मानी जाती है। इसका कारण यह है कि इस राशि के आराध्य देव खुद सूर्य भगवान है और सूर्य के तेज के आगे किसी भी ग्रह की चाल का कोई असर नहीं पड़ता।

 

Back to top button