ये हैं दुनिया की दो सबसे शक्तिशाली राशियाँ !

- in धर्म

सबसे शक्तिशाली राशियाँ – राशि फल की माने तो दुनिया में 12 राशिया हैं और इन्हीं राशियों के अनुसार दुनिया के सभी लोगों का भविष्य पता लगाया जाता है.

शास्त्रों की माने तो सृष्टि की रचने करने वाले भगवान शिव को इस ब्राह्मण में सबसे शक्तिशाली देव बताया गया है. भगवान शिव यदि किसी व्यक्ति से एक बार प्रसन्न हो जाते हैं तो उनका जीवन खुशियों से भर देते हैं और वह व्यक्ति कभी किसी प्रकार के दुख नहीं झेलता. ठीक इसी 12 राशियों में से 2 ऐसी राशिया हैं जिन पर गृहों का बहुत कम प्रभाव पड़ता है और इसी कारण वह बेहद भाग्यशाली होते हैं.

बता दे की सभी व्यक्तियों का जीवन गृहों के प्रभाव पर ही टिका होता है, अगर किसी कि राशि पर अन्य गृहों का बुरा प्रभाव पड़ता है तो उसके जीवन में कई तरह की समस्याएँ आती हैं और वही दूसरी ओर अगर उस राशि पर यदि किसी भी गृह का बुरा असर ना पड़े तो उस राशि के जातक बेहद भाग्य वाले होते हैं.

तो आज हम आपको ऐसी ही दो राशियों के बारे में बताएंगे जिन पर भगवान शंकर की कृपा बनी रहती है व उन पर किसी भी तरह के ग्रह का भारी प्रभाव नहीं पड़ता. ये राशिया सबसे शक्तिशाली राशिया होती हैं. अब हम समझ सकते हैं की आपके मन में इन राशियों को लेकर कई विचार उत्पन्न हो रहे होंगे.

तो दोस्तों आइए जानते हैं उन्हीं दो सबसे शक्तिशाली राशियाँ और उसके बारे में, तो इस आर्टिकल को आप पूरे अंत तक पढ़ें क्योंकि क्या पता इनमें आपकी राशि का भी जिक्र हो –

सबसे शक्तिशाली राशियाँ –

१ – मेष राशि

राशिफल में सबसे पहली राशि आने वाली मेष का यह महत्वपूर्ण स्थान ऐसे ही नहीं है, इसका पहली राशि होने के पीछे एक खास कारण है दोस्तों और वो ये है की यह 12 की 12 राशियों में सबसे शक्तिशाली राशि में से एक है, क्योंकि इस राशि के आराध्य भगवान शिव हैं और भगवान से बढ़ कर तो उस दुनिया व सृष्टि में और कोई नहीं.

सबसे शक्तिशाली राशियाँ

२ – सिंह राशि

इस राशि के जातको के लिए भी एक बेहद अच्छी खुशखबरी है आप लोगों को जानकर खुशी होगी की मेष राशि के अलावा सिंह राशि एक लौती ऐसी राशि है जो सबसे शक्तिशाली व भाग्यशाली मानी जाती है. दरअसल इस राशि के आराध्य सूर्यदेव होने से इस राशि पर ग्रहों का कोई प्रभाव नहीं पड़ता और यही कारण है की ये राशि शक्तिशाली राशियों की श्रेणी में आती है.

सबसे शक्तिशाली राशियाँ

इन दोनों राशियों का सबसे ज्यादा शक्तिशाली होने का सबूत हमें शस्त्रों में लिखी जानकारी से प्राप्त होती है. मेष राशि का मंगल सर्वाधिक शक्तिशाली होता है और सिंह राशि के आराध्य सूर्यदेव होने के कारण इस राशि का मंगल भी मजबूत होता है.

ये है सबसे शक्तिशाली राशियाँ – तो दोस्तों अब तो आप जान ही चुके होंगे की इन सभी 12 राशियों में ये 2 राशि सबसे ज्यादा शक्तिशाली हैं और अगर अब आपकी की राशि इन राशियों में शामिल नहीं तो आप भाग्यशाली होने के लिए भगवान शिव और सूर्यदेव देव की आराधना कर सकते हैं. इस से ना केवल आपका भाग्य शक्तिशाली होगा बल्कि आपके जीवन में भी खुशिया आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

24 सितंबर से पितृपक्ष शुरू, पितरों को खुश रहने के लिए श्राद्ध के दिनों भूलकर भी न करें ये काम

श्राद्धपक्ष आरम्भ होने वाले हैं। जो 24 सितंबर