ये हैं अनोखे रेस्टोरेंट्स, जिसका पीछे हैं कुछ ऐसे बड़े रहस्य…

- in पर्यटन

आजतक आप कहीं बार खाना खाने के लिए होटल और रेस्टोरेंट में गए होंगे, पर आज हम आपको कुछ ऐसे होटल और रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं. जो पानी के ऊपर मौजूद है. इन होटलों में जाकर आप पानी के ऊपर तैरते हुए खाना खाने का मजा ले सकते हैं. ये हैं अनोखे रेस्टोरेंट्स, जिसका पीछे हैं कुछ ऐसे बड़े रहस्य...

1- लंदन की थेम्स नदी में मौजूद Tattershall Castle रेस्टोरेंट मौजूद है, ये रेस्टोरेंट एक नाव के ऊपर बना हुआ है. और ये नाव हमेशा पानी में तैरती  रहती है. इस होटल का निर्माण 1934 में विश्व युद्ध के दौरान किया गया था, उस समय इस नाव् का इस्तेमाल यात्रियों और माल को ढोने के लिए किया जाता था. 1982 में इस रेस्टोरेंट को लोगों के लिए फिर से बनाया गया. 

2- भारत में भी पानी में तैरने वाला रेस्टोरेंट मौजूद है, केरल के Kettuvallam में मौजूद इस रेस्टोरेंट में की छत को फूस से बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है. आप इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के साथ-साथ आराम का भी मजा ले सकते हैं. 

3- दुबई में पानी पर बना Rustar Dhow Floating रेस्टोरेंट बहुत ही बड़ा है और इसमें एक साथ 400 लोग बैठ कर खाना खा सकते हैं. 

4- हांगकांग में मौजूद जंबो किंगडम रेस्टोरेंट दुनिया का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट माना जाता है. यह रेस्टोरेंट हमेशा पानी में तैरता रहता है और इसमें एक साथ 2300 लोग बैठ कर खाना खा सकते हैं. पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट में आप शॉपिंग मॉल और पार्क भी देख सकते हैं.

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दुनिया की सबसे खतरनाक मानी जाने वाली जगह

दुनिया में कोई चीज किसी के लिए मुश्किल