यूपी 112 पर एक हजार से अधिक लोगों ने की भूखे रहने की शिकायत

लखनऊ: पूरे देश में जारी लॉकडाउन के दौरान लोगों को तरह-तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। इमरजेंसी नंबर यूपी 112 पर बुधवार दोपहर तक 1100 से अधिक फोन कॉल सिर्फ कालाबाजारी को लेकर आ चुकी हैं। इसमें सबसे अधिक शिकायतें लखनऊ और नोएडा से हैं। एडीजी यूपी 112 असीम अरुण ने बताया कि यूपी में लॉकडाउन 23 मार्च से लागू है। पहले दिन जिन 16 जिलों में लॉकडाउन था वहां से 75 लोगों ने कालाबाजारी की शिकायत की थी।
दूसरे दिन यह आंकड़ा 350 से अधिक रहा और बुधवार को यह आंकड़ा 700 के करीब पहुंच गया। उन्होंने बताया कि लगातार लोग जरूरत के सामान को महंगा बेचने की शिकायत कर रहे हैं।फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच कर लोगों को समझा रही है और लोगों से एमआरपी से अधिक रेट पर सामान न बेचने को कह रही है।
वहीं, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती की जाएगी और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। असीम अरुण ने बताया कि 112 पर बुधवार को एक हजार से अधिक लोगों ने भूख की शिकायत की और जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खाना मुहैया कराया।
इसमें सबसे अधिक 610 लोगों ने लखनऊ से मदद मांगी। लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि सुबह से कई थाना क्षेत्रों में लोगों को पुलिस ने खाना मुहैया कराया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button