यूपी में लखनऊ, कानपुर व फैजाबाद सहित कई जेलों में छापेमारी, मिलीं कुछ आपत्तिजनक चीजें 

रायबरेली जेल का वीडियो वायरल होने के बाद रविवार देर रात लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, फैजाबाद, नैनी और अलीगढ़ समेत कई जेलों में आकस्मिक छापामारी की गई। अचानक हुई छापामारी के चलते कैदियों में हड़कंप मच गया। जेलों के बैरकों में सघन तलाशी ली गई। छापे में कई आपत्तिजनक चीजें मिलने की सूचना है। इस छापामारी में जिला प्रशासन को शामिल नहीं किया गया।यूपी में लखनऊ, कानपुर व फैजाबाद सहित कई जेलों में छापेमारी, मिलीं कुछ आपत्तिजनक चीजें 

जेलों में अपराधियों को सुविधाएं मुहैया कराने और मोबाइल के उपयोग जैसी सूचनाएं लगातार मिलती रही है। कई अपराधी जेलों से घटनाओं को भी अंजाम दे रहे हैं। बागपत जेल में तो एक बड़े अपराधी की हत्या भी हो चुकी है। इसे देखते हुए एसटीएफ जेल से गिरोह चलाने वाले शातिर अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रख रही है। इसके साथ ही एसटीएम ने कारागार विभाग को भी कई बिंदुओं पर अमल करने की सलाह दी है।

प्रदेश में पिछले एक अरसे में होने वाली कई वारदातों की तफ्तीश में पता चला कि वारदात जेल में बंद अपराधी के इशारे पर हुई है। इसके बाद एसटीएफ ने पिछले कुछ समय से ऐसे बदमाशों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एसटीएफ प्रदेश की कई जेलों में बंद बदमाशों की सूची तैयार कर समय-समय पर उसे अपडेट करती है।

विधायक की हत्या की साजिश का पर्दाफाश होने पर गिरफ्तारी

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि अपराधियों का ब्योरा रहने से पिछले दिनों जेल से एक विधायक की हत्या कराने की साजिश का पर्दाफाश कर भाड़े के हत्यारों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा कुछ और बदमाशों को वारदात से पहले ही दबोचा जा चुका है।

एसएसपी ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कारागार विभाग को कुछ निश्चित बिंदुओं पर कार्रवाई की सलाह दी गई है। इसमें जेल से फोन का इस्तेमाल करने और मुलाकात करने आने वालों समेत अन्य बिंदु शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एसटीएफ शातिर अपराधियों की जेल बदलने के लिए समय-समय पर अपनी रिपोर्ट भेजती रहती है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com