यूपी में बारिश ने ढाया कहर, 9 लोंग की गई जान, मौसम विभाग ने दिए ये संकेत…

बुंदेलखंड व सेंट्रल यूपी में बारिश का कहर मंगलवार को भी जारी रहा। मकान-दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। चित्रकूटधाम मंडल की नदियां उफान पर हैं। जालौन के कालपी में हथिनीकुंड बांध से पानी छोड़ने पर यमुना उफना गई है। इससे छह गांवों का संपर्क तहसील से कट गया है। कन्नौज में गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु के पास पहुंचने से दो गांवों में पानी घुस गया। हमीरपुर में श्याम नदी के पानी से गुरदहा गांव के संपर्क मार्ग पर बना रपटा पुल डूब गया। कानपुर देहात में नोन नदी उफना गई। कानपुर शहर में सोमवार से मंगलवार तक 227 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग ने कानपुर शहर और आसपास अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के संकेत दिए हैं। कानपुर देहात में सोमवार दोपहर से मंगलवार तक 139.02 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। कच्चा घर ढहने से चार बच्चे घायल हो गए। झींझक में सड़क पर कटान होने से दर्जनों गांवों का मुख्य कस्बों से संपर्क कट गया। उन्नाव में बीते 24 घंटे में 91.75 मिमी बारिश हुई। सफीपुर के उन्नाव-हरदोई मार्ग पर पेड़ गिरने से दो घंटे जाम लगा रहा। रेलवे स्टेशन के ट्रैक नंबर तीन पर जलभराव से रेल संचालन प्रभावित हुआ। बारिश से सीडीओ के आवास की बाउंड्रीवाल गिर गई। फतेहपुर में दीवार गिरने से तीन महिलाएं दब गईं। इनमें एक की मौत हो गई। यहां मंगलवार को 30 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

चित्रकूट में लगातार बारिश से मंदाकिनी व यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया। यहां इंदिरा आवास की दीवार ढहने से वृद्धा की जान चली गई। जालौन में मंगलवार सुबह तक बारिश होती रही। शाम चार बजे यमुना का जलस्तर 100.39 मीटर मापा गया। हरदोई में कटी सड़क में बाइक गिरने से युवक और दीवार गिरने से महिला व अधेड़ की मौत हो गई। पूरा एक मकान ढह गया, लेकिन परिवार बाल-बाल बच गया। यहां ट्रांजिस्ट हास्टल की 20 फीट दीवार भी ढह गई।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अटल जी की स्‍मृति में UP में बनेंगे 4 स्‍मारक, सरकार जल्‍द लेगी फैसला

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्‍मृति में उत्‍तर