यूपी में थम नहीं रहा कोरोना का प्रकोप, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी संक्रमित

-24 घंटों में राज्‍य में 79 मौतें, 5463 नए मरीज मिले

-सिद्धार्थनाथ सिंह डॉक्‍टर की सलाह पर होम आईसोलेशन में

सिद्धार्थनाथ सिंह

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। यह जानकारी सिद्धार्थनाथ सिंह ने खुद ट्वीट कर दी है। उन्‍होंने अपने सम्‍पर्क में आने वाले लोगों से कोरोना टेस्‍ट कराने की अपील भी की है। सिद्धार्थनाथ सिंह होम आईसोलेशन में हैं। इसके साथ ही

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप से उत्तर प्रदेश को राहत नहीं मिल पा रही है। उत्‍तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं,  आज 5463 नये संक्रमितों का पता चला है जबकि बीते 24 घंटों में पूरे उत्तर प्रदेश में 79 लोगों की मौत हुई है। अपने संक्रमित होने की जानकारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने खुद ट्वीट कर दी है। उन्‍होंने अपने सम्‍पर्क में आने वाले लोगों से कोरोना टेस्‍ट कराने की अपील भी की है। सिद्धार्थनाथ सिंह होम आईसोलेशन में हैं।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवायी उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं अपनी जांच करवा लें। ज्ञात हो इससे पहले बुधवार को एक अन्‍य कैबिनेट मंत्री पंचायतराज भूपेंद्र सिंह चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे पहले प्रदेश सरकार के कई मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि दो मंत्रियों कमलरानी वरुण और चेतन चौहान की मौत भी हो चुकी है।

27 अगस्‍त को जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 3217 पहुंच गया है। बीते 24 घंटों में 4331 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है, इस प्रकार अब तक कुल ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 1,52,893 हो गई है। इस समय 52309 लोगों का इलाज चल रहा है।

प्रदेश सरकार द्वारा जारी 27 अगस्त की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक मौतें लखनऊ में 12 तथा सर्वाधिक 792 नए मरीज भी लखनऊ में ही मिले हैं, इसके अतिरिक्त मरने वालों में कानपुर नगर में 10, प्रयागराज में दो, गोरखपुर में चार, वाराणसी में दो, गौतम बुद्ध नगर में एक, बरेली में दो, मुरादाबाद में दो, बलिया में दो, मेरठ में एक, जौनपुर में दो, सहारनपुर में चार, अयोध्या में एक, आजमगढ़ में एक, रामपुर में दो, शाहजहांपुर में चार, कुशीनगर में तीन, गाजीपुर में एक, बस्ती में दो, पीलीभीत में एक, सुल्तानपुर में एक, उन्नाव में चार, इटावा में एक, प्रतापगढ़ में एक, बिजनौर में एक, अमरोहा में एक, रायबरेली में एक, मऊ में एक, अमेठी में एक, ललितपुर में दो, कानपुर देहात में एक, कौशांबी में एक, अंबेडकरनगर में एक, बांदा में एक, हमीरपुर में एक और हाथरस में एक व्यक्ति की मौत का समाचार है।

इसके अतिरिक्‍त कोरोना से संक्रमित हुए नए मरीजों की बात करें तो जिन जिलों में 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं उनमें लखनऊ में 792 के अलावा कानपुर नगर में 281, प्रयागराज में 351, गोरखपुर में 232, गाजियाबाद में 151, वाराणसी में 146, गौतम बुद्ध नगर में 112, बरेली में 127, मुरादाबाद में 146, अलीगढ़ में 154, सहारनपुर में 163, बाराबंकी में 113, अयोध्या में 109 तथा महाराजगंज में 114 मरीज संक्रमित पाये गये हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button