यूपी में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 81 हुई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 15 नए मरीज पाए गए। इसमें नोएडा के 4, मेरठ के 8, गाजियाबाद के 2 व बरेली का 1 मरीज शामिल है। इसके अलावा नोएडा में भी एक और मरीज के संक्रमित मिलने की सूचना है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इस तरह यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 81 पहुंच गई है। सर्वाधिक 31 मरीज नोएडा के हैं।
वहीं इसके अलावा कोरोना वायरस के जो मरीज मिले हैं, उनमें आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 7, मेरठ के 5, पीलीभीत के 2, वाराणसी के 2 मरीज हैं और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली व बरेली के 1-1 मरीज शामिल हैं। इस तरह अभी तक 14 जिलों में कोरोना वायरस अपना पांव पसार चुका है। वहीं रविवार को 170 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। दूसरी ओर कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक कुल 14 मरीजों को स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जो मरीज स्वस्थ घोषित हुए हैं उनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक मरीज शामिल है।
– 2305 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 53 की आना बाकी
यूपी में अभी तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 2430 मरीजों की जांच करवाई जा चुकी है। इसमें से 2305 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया । वहीं 53 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी ) व डब्ल्यूएचओ की टीम ने रविवार को 9106 ऐसे लोगों को चिन्हित किया जो चीन सहित कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे हैं। इन्हें कम से कम 28 दिन के होम क्वारंटाइन में रखने को कहा गया है। अभी तक करीब 52082 ऐसे लोग चिन्हित किए जा चुके हैं जो चीन या कोरोना प्रभावित दूसरे देशों की यात्रा कर वापस लौटे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button