यूपी में अब तक कोरोना के 61 पॉजिटिव, 24 घंटे में सामने आए 11 नए मामले

lucknow: देश भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 11 नए मामले सामने आए हैं। इन 11 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 61 हो गई है। सबसे ज्यादा 27 संक्रमित लोग नोएडा में मिले हैं। नोएडा के अलावा आगरा के 10, लखनऊ के आठ, गाजियाबाद के पांच, पीलीभीत और वाराणसी के दो-दो लोग हैं और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली व मेरठ के एक-एक संक्रमित शामिल हैं।
संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. विकास इंदु अग्रवाल ने बताया, “उत्तर प्रदेश में जो स्वस्थ घोषित हुए हैं, उनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है। अस्पतालों व मेडिकल कलेजों में अधिक से अधिक आइसोलेशन बेड व क्वारंटाइन बेड की व्यवस्था की जा रही है।”
वहीं, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया, “41 मरीज अभी भी भर्ती हैं, इनका इलाज हो रहा है। इसमें से किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है। प्रदेश के 8 प्रयोगशालाओं में लगातार परीक्षण हो रहा है। तीन प्रयोगशालाएं लखनऊ में हैं। 2196 सैंपल लिए गए हैं। 5,000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड तैयार हो चुके हैं। इसे बढ़ाकर 15,000 बेड तक ले जाने की क्षमता है। प्राइवेट अस्पतालों ने भी ऑफर किया है कि जरूरत पड़ने पर वे अपने अस्पतालों को कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर देंगे।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button