Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > यूपी में अगर एसपी और बीएसपी साथ आती हैं तो कुछ समस्या आएगी: अमित शाह

यूपी में अगर एसपी और बीएसपी साथ आती हैं तो कुछ समस्या आएगी: अमित शाह

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश में अगर एसपी और बीसपी साथ आते हैं तो कुछ समस्या आयेगी . हालांकि उन्होंने महागठबंधन को ढकोसला बताया और कहा कि आप ही सोचे कि अगर अखिलेश यादव तेलंगाना में, मायावती आंध्रप्रदेश में, ममता बनर्जी मध्यप्रदेश में, चंद्र बाबू नायडू राजस्थान में चुनाव में उतरते हैं तब चुनाव परिणाम पर क्या गुणात्मक प्रभाव पड़ेगा . 

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का वोट प्रतिशत पहले 45 प्रतिशत रहा है और एसपी एवं बीसपी का संयुक्त वोट प्रतिशत करीब 51 प्रतिशत होता है. ऐसे में बीजेपी को 6 प्रतिशत के अंतर को पाटना है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने प्रतिबद्धता के साथ इस अंतर को पाटने की तैयारी की है और जिसको साथ आना है,आए या जाए . 

‘जनता को तय करना है कि उन्हें मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार’
अमित शाह ने जोर दिया कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी . अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 से बड़ी जीत का दावा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2019 में देश की जनता को तय करना है कि उन्हें ‘मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार’ . 

एनआरसी पर बीजेपी के पूर्ण समर्थन का उल्लेख करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश के साधनों और संसाधनों पर इस देश के नागरिकों का ही अधिकार है. सभी पार्टियों को राष्ट्रीय नागरिक पंजी. पर अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए .

पश्चिम बंगाल में उनकी रथ यात्रा रोकने के ममता बनर्जी सरकार के प्रयास के बारे में एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में हमारी आवाज को दबाने का जितना प्रयास किया जायेगा वह उतनी ही मुखरता के साथ बंगाल के गांव-गांव तक जाएगा. उन्होंने जोर दिया कि बंगाल में बीजेपी आने वाले समय में जरूर सरकार बनाएगी . 

’70 साल तक देश में टुकड़ों-टुकड़ों में काम हुआ’
मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक देश में टुकड़ों-टुकड़ों में काम हुआ . वर्तमान सरकार ने चार साल में सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाकर देश के गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठाने का काम किया है .

अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर पर कांग्रेस को बोलने को अधिकार नहीं है. अब तक राम मंदिर पर फैसला आ जाना चाहिए था. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर अदालत में देरी किये जाने पर जोर दिया था . 

‘राम मंदिर का निर्माण तुरंत होना चाहिए’
उन्होंने कहा,‘हम मानते है कि भव्य राम मंदिर का निर्माण तुरंत होना चाहिए.’ राफेल रक्षा सौदे को लेकर राहुल गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए शाह ने कहा, ‘‘ राफेल सौदे में एक कौड़ी का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है . मैं पहले भी कह चुका हूं कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष के पास कोई जानकारी है तब उसका स्रोत बताएं . इस बारे में वह उच्चतम न्यायालय में भी हलफनामा दायर कर सकते हैं .’ 

राबर्ट वाड्रा के करीबियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बारे में कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए अमित शाह ने कहा कि अब समय बदल गया है और अफ़सर भी समझ चुके है कि अब चोरी नहीं चलेगी .

बैंकों का कर्ज लेकर देश से भागने वालों के संबंध में कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जो भागे हैं उनको लोन कांग्रेस के समय दिया गया. कांग्रेस के समय में एक भी नहीं भागा क्योंकि उनको कांग्रेस का संरक्षण था. ‘ हमने कठोर कार्रवाई की इसीलिए भागे हैं .’ 

Loading...

Check Also

तेजस्‍वी यादव ने ट्विटर पर लगाई चौपाल, तो JDU ने कसा तंज

तेजस्‍वी यादव ने ट्विटर पर लगाई चौपाल, तो JDU ने कसा तंज

पटना । राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे व बिहार विधानसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com