यूपी के गावँ में लगी नमाज़ पढ़ने पर पाबंदी क्यूँकि हो रहा था ये काम !

असल में कुछ कट्टरवादी लोगों ने घर को ही मस्जिद बना लिया और वहीं पूजा करने लगे ।

आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बिजनौर जिले में हल्दौर के पैजनियां गाँव की है. इस गाँव में मुस्लिम परिवार ने अपने घर को मस्जिद के रूप में ढाला हुआ था, लेकिन जब पुलिस प्रशासन ने रोक लगाईं तो इन्होने बबाल मचा दिया. हालाँकि पुलिस ने इस परिवार को घर में नमाज पढने पर तब रोका, जब इन्होने घर को ही मस्जिद बना डाला.

यूपी के गावँ में लगी नमाज़ पढ़ने पर पाबंदी

बता दें कि इस पैजनियां गांव में नमाज अदा करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है. पैजनियां गाँव के एक घर में सामूहिक रूप से नमाज पढने के विरोध में हिन्दू पक्ष के लोगों ने गांव में पंचायत बुलाने का ऐलान किया, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आई और मौके पर कानूनी करवाई की. सुचना मिलने पर जब थाना अधिकारी ने घर को मस्जिद के रूप में देखा तो वे भड़क गएं और उन्होंने वहां नमाज पढ़ने पर पूरी तरह रोक लगा दी.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने गाँव में शांति भंग करने वाले लोगों के उपर कानूनी करवाई करने की चेतावनी दी है. हालाँकि गांव में एक घर में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने को लेकर हिन्दू और मुस्लिम परिवारों के बीच झगड़ा हो गया. इतना ही नही हिन्दू पक्ष ने घर में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने की इजाजत देने और घर को मस्जिद का रूप देने के मामले में कोर्ट में याचिका डाल रखी है.

यह भी पढ़ें:  यूपी में हाथ पैर बाँध नवविवाहिता से किया गया गैंगरेप

बताते चलें कि थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि अब जो भी कोर्ट का फैसला आएगा, उसका पालन किया जायेगा. इतना ही नही उन्होंने कहा कि कोर्ट का आदेश आने तक कोई नई धार्मिक परंपरा शुरू नहीं की जाएगी और धार्मिक स्थल का निर्माण करने व नमाज अदा करने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गयी है.

=>
=>
loading...

You may also like

26 मई 2018 दिन शनिवार का राशिफल और पंचांग : जानें कैसे खुश रखे शनिदेव को

आप सभी का मंगल हो. . . ।।