यूपी उपचुनाव परिणाम : अबकी बार पलट गई बाजी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नईमुल हसन ने जीत हासिल कर ली है. नजदीकी मुकाबले में नईमुल हसन ने बीजेपी की प्रत्याशी अवनी सिंह को 6271 वोट से मात दी.  कैराना लोकसभा सीट पर RLD उम्‍मीदवार तबस्सुम हसन भी जीत की ओर हैं.

यूपी उपचुनाव परिणाम

बता दें ये उपचुनाव बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह के आकस्मिक देहांत के कारण हुए. चुनाव में बीजेपी ने लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह को प्रत्याशी बनाया था. लोकेंद्र सिंह ने 2017 में नईमुल हसन के ही हराकर विधानसभा का सफर पूरा किया था. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लोकेंद्र सिंह को 79 हजार वोट प्राप्त हुये थे, जबकि एसपी के नईमुल हसन को 66 हजार 436 वोट मिले थे.

लेकिन इस बार उपचुनाव में लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकीं. मतगणना के दौरान शुरू से ही नईमुल हसन ने बढ़त बनाए रखी थी. हालांकि कई बार ऐसा लगा कि अवनी सिंह आगे निकल जाएंगीं, लेकिन नईमुल हसन ने अपनी बढ़त बरकरार रखी. 25 राउंड की मतगणना के बाद सपा प्रत्याशी को 94,476 मत मिले, वहीं बीजेपी प्रत्याशी अवनी सिंह 88,205 वोट ही जुटा सकीं.

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खबर: महिला के मर्डर केस में रामपाल को सुनाई गयी उम्रकैद की सजा

सतलोक आश्रम में महिला की हत्या किए जाने का मामला