यह 6 चांदी की शुभ चीजें घर में रखने से, मिलेगा सुख चैन और चमकेगी किस्मत

- in धर्म

इस संसार में हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में सुखी रहना चाहता है हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में कभी ग़मों का सामना ना करना पड़े लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सकता क्योंकि व्यक्ति के जीवन में सुख दुख का आना जाना लगा रहता है व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है जिससे वह सफलता प्राप्त कर सके और जिस चीज की इच्छा रखता है उसको वह मिल पाए परंतु इतनी मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को निराशा का सामना ही करना पड़ता है सफलता ना मिल पाना इसकी बहुत सी वजह हो सकती है इसके लिए हमारा भाग्य भी हमारा साथ देना चाहिए, आज हम आपको चांदी की ऐसी 6 शुभ चीजों के विषय में जानकारी देने वाले हैं यदि आप इन चीजों को अपने घर में रखेंगे तो आपके जीवन में खुशियां आएंगी.   

आपको धन समृद्धि शांति और सेहत प्राप्त होगी आप किसी भी प्रकार की दुर्घटना गृह क्लेश और ग्रह-नक्षत्र के दुष्प्रभाव से बच सकते हैं।

आइए जानते हैं यह 6 चांदी की शुभ चीजें कौन सी है

ठोस चांदी का हाथी

यदि आप अपने घर में चांदी से बना हुआ हाथी रखते हैं या फिर आप चांदी से बना हुआ छोटा हाथी अपनी जेब में रखते है तो यह पंचम और द्वादश में बैठे राहु का उपाय है इससे संतान को कष्ट नहीं मिलता है और आपके व्यापार में भी लाभ प्राप्त होने लगेगा।

चांदी की डिब्बी

आप अपनी तिजोरी में चांदी की डिब्बी में पानी भरकर रखिए जब पानी सूख जाए तो इसको दोबारा से भर दीजिए यदि चतुर्थ में राहु हो तो डिब्बी में शहद भरकर घर के बाहर भूमि में दबा दीजिए यदि सप्तम में राहु हो तो डिब्बी में नदी का जल भरकर उसमें चांदी का एक टुकड़ा डालकर घर में रख दीजिए अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपके जीवन में राहु की बुरी दशा समाप्त होगी और आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

चांदी का चौकोर टुकड़ा

यदि आप अपने कैरियर और व्यापार में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो चांदी का एक चौकोर टुकड़ा घर में रखें कुछ लोग इसे जेब में रखने की भी सलाह देते हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके व्यापार में वृद्धि के साथ साथ सफलता भी प्राप्त होगी और कार्य क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और आपको सफलता के अवसर मिलेंगे।

ठोस चांदी की गोली

यदि आपकी कुंडली में राहु द्वितीय भाव में है तो चांदी की ठोस गोली अपने पास रखिए यदि लगन में केतु है तो विवाह के समय चांदी की ईंट अपनी पत्नी को दीजिए और आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि यह ईट कभी भी ना बेचें इससे आप की सभी समस्याएं दूर होंगी।

चांदी की चेन या अंगूठी

यदि किसी व्यक्ति की शादी में देरी हो रही है तो शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार को सुबह चांदी की एक ठोस गोली चांदी की ही चैन में पिरोकर पहने इससे आपकी शादी में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और यदि प्रथम भाव में राहु है तो गले में चांदी की चेन पहने अगर राहु चतुर्थ भाव में है तो चांदी की अंगूठी धारण करना फायदेमंद रहेगा।

चांदी का गिलास

यदि कुंडली में एकादश भाव में स्थित राहु तथा पंचम भाव में विराजमान केतु के लिए चांदी के गिलास में पानी पीना अच्छा माना गया है जिन व्यक्तियों को भावनात्मक परेशानियां अधिक है तो वह व्यक्ति चांदी का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक