यहां बीच सड़क पर लगाया गया केले का पेड़, वजह जानकर सभी हो गए हैरान…

आपने देखा ही होगा कि पेड़ सड़क के किनारों पर लगाए जाते हैं। लेकिन अमेरिका के फ्लोरिडा से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही हैं जिसने सभी को हैरान कर दिया क्योंकि यहां एक केले का पेड़ सड़क के बीचोंबीच लगा दिया गया। मामला हैरान करने वाला हैं लेकिन सच हैं। इसके पीछे का कारण तो और भी हैरान करने वाला हैं। सामने आया कि सड़क पर गड्ढे, पानी और कीचड़ होने की वजह से स्थानीय लोगों ने इसके विरोध में बीच सड़क पर केले का पेड़ लगाने का फैसला लिया, ताकि लोगों का ध्यान आकर्षित हो।

एक मशहूर वेबसाइट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ‘फोर्ट मायर्स में होंडा ड्राइव के पास सड़क पर कई बड़े गड्ढे मौजूद थे, जिनपर कोई ध्यान नहीं दे रहा था। इसके विरोध में दो लोगों ने वहां केले का पेड़ लगा दिया। चालकों का कहना है कि सड़क पर गड्ढों की भरमार है, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।’ इसी के साथ सड़क पर आने-जाने वाले लोगों से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पेड़ से गड्ढे का पता लगाना आसान हो जाता है, लेकिन इससे सड़क की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ।

वहीँ दूसरी तरफ स्थानीय शख्स ने एक वेबसाइट से बातचीत में बताया, ‘मैं जब सड़क पर ड्राइव करता हूं तो कई बार गड्ढा मुश्किल में डाल देता है। केले की पेड़ की वजह से अब किनारे से होकर निकल जाता हूं।’ बात करें ली काउंटी के अधिकारियों की तो उनका कहना है कि, ‘सड़क निजी स्वामित्व में है, इसलिए काउंटी कर्मचारियों द्वारा गड्ढों की मरम्मत नहीं की जाएगी। फुटपाथ की मरम्मत करना सड़क मालिकों पर निर्भर है।’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button