यहाँ महज 134 रूपये में बिकता है लड़कियों का जिस्म!

- in 18+, अपराध

हमारे समाज में वेश्यावृत्ति या जिस्मफरोशी एक तरह से बहुत ही बड़ा पाप हैं , पाप हों के बाद भी ये सब काफी जगाहो पर चल रहा हैं जिसे शायद बंद भी नहीं करवाया जा सकता हैं ।आप की जानकारी के लिए बता दे की भारत में इस व्यवसाय को कानून से मंजूरी नहीं मिली हैं लेकिन काफी ऐसी जगह जहा कानून ने इन सब के लिए मंजूरी दे रखी हैं ।

दुनिया में काफी ऐसी जगह हैं जहा व्यवसाय को काफी सही समझा जाता हैं

विश्व में ऐसे बहुत से देश हैं जहाँ इन सब के लिए मंजूरी दे रखी हैं क्यूंकि व्यवसाय से जुड़े पेसो से काफी ज्यादा टेक्स भरना पड़ता हैं और भरा भी जा रहा हैं जिस से काफी बड़ी रकम सरकार के पास पहुँचती हैं इसलिए वहा का कानून इन सब के लिए रोक नहीं लगता हैं ।

कानून के मन करने पर भी चलाया जाता हैं व्यवसाय

भारत में भी ऐसी काफी जगह हैं व्यवसाय पनप रहा हैं , सरकार के बिना मंजूरी ये सब किया जा रहा हैं ।सभी जानते हैं की कोई भी महिला इन सब में नहीं पढ़ना चाहती हैं लेकिन मज़बूरी कुछ भी करा सकती हैं ।

हमारे ही देश में काफी ऐसी जगह हैं सिर्फ 134 रुपए में जिस्म बेचा जाता हैं ,पश्चिम बंगाल के सोनागाछी का रेड लाइट एरिया पूरी दुनिया में मशहूर है । बता दे की यहाँ करीब 11 हजार महिलाये हैं जो वेश्यावृत्ति करके अपना जीवन चलाने को मजबूर हैं.

लेकिन सबसे अहम् बात यह है कि एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहाँ की महिलाओं को एक पुरुष के साथ सम्बन्ध बनाने के बदले में महज 2 डॉलर मिलते हैं जिनकी कीमत तकरीबन 134 रूपये होती है. इन महिलाओं के लिये इस व्यसाय में रहना एकमात्र और अंतिम विकल्प है, यहाँ महिलाएं पीढ़ियों से इस व्यवसाय में लिप्त हैं, और उनकी सामाजिक अस्वीकार्यता भी उन्हें यहाँ से बाहर नहीं निकलने देती |

खबरों की मने तो बताया जाता हैं की राज्य सरकार इन सभी महिलाओ के अच्छे भविष्य के लिए काम कर रही हैं लेकिन इनकी बुरी स्थितयो में कुछ भी सुधार नहीं आया हैं । इस वजह से यहां की महिलाये शायद चाह कर भी व्यवसाय से नहीं निकला पाती हैं क्यूंकि हमारा समाज इन्हे अब सही तरिके से जीने नहीं देगा और पेट भूख इन्हे बिना खाये सोने नहीं देगी ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पार्टनर को देना चाहते हैं चरम सुख, तो खोजिये इस स्पॉट को …

क्या आप ने कभी अपने पार्टनर से संतुष्ट