यहाँ पर प्रकृति का अद्भुत दृश्य देखकर आपको आने लगेगी स्वर्ग जैसी फीलिंग…

खुबसूरत और प्राकृतिक वादियों में आखिर किसे घूमना पसन्द नहीं होता सभी को प्राकृतिक हरियाली पसन्द होती है अगर आप भी कुछ ऐसी ही जगह घूमने का प्लान बना रहे हों तो एक जगह है जो वर्षा के समय में अपनी अद्भुत छटा से जानी जाती है और वो जगह है महाराष्ट्र में बसा एक छोटा सा हिल स्टेशन लोनावला की। यहां का दृश्य आपको जीवन भर याद रहेगा। प्राकृति की हर वो छटा आपको यहंा देखने को मिलेगी।यहाँ पर प्रकृति का अद्भुत दृश्य देखकर आपको आने लगेगी स्वर्ग जैसी फीलिंग...

लोनावाला में आपको सुंदर झील और झरनों की खुबसूरती आपका मन मोह लेगी। यहां पर आकर पर्यटक किस स्वर्ग जैसी जगह में आने का अनुभव फील करते है। हरी-भरी पहाड़ियों से घिरा लोनावला की सुंदता को देख कर लगता है कि मानों धरती पर स्वर्ग उतर आया हो। चारों ओर हरियाली के बीच कल-कल करते झरने मानों अपनी मस्ती का गीत गाते चल रहे हों। आप भी यहां के प्राकृतिक दृश्य देखकर यहीं के होकर रह जाएंगे।

आपको बतां दें कि लोनावाला पुणे से लगभग 64 किमी तथा मुंबई से 96 किमी की दूरी पर स्थित है ट्रैकिंग का शौक रखने वाले लोगो को यहां पर ट्रैकिंग के लिए पहाड़ पर चढ़ने की भी सुविधा दी गई है। दूर-दूर तक पहाड़, झील, झरने को देखने के अलावा यहां पर घूमने लायक और भी नजारे हैं।

भारत की इन खुबशूरत जगह पर जाने के लिए लेना होगा परमिट

Back to top button