फिर कट्टरपंथियों के शिकार हुए मोहम्मद कैफ, बेटे के साथ चेस खेलते शेयर की थी फोटो

जी हाँ: एक बार फिर कट्टरपंथियों के शिकार हुए मोहम्मद कैफ, अब बेटे के साथ चेस खेलते शेयर की थी फोटो| सूर्य नमस्कार करने के बाद कट्टरपंथियों की आलोचना का शिकार हुए क्रिकेटर मोहम्मद कैफ एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए. इस बार कैफ का चेस खेलना इस्लाम के खिलाफ बताया गया है.

दरअसल 27 जुलाई, 2017 को मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे के साथ चेस खेलने की तस्वीर डाली. इस पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं. कोई चेस खेलना इस्लाम धर्म के खिलाफ बता रहा है तो कोई चेस खेलना हराम बता रहा है. कई लोगों ने कैफ की आलोचना की तो कई लोगों ने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया.

एक ने कैफ को इस्लाम की नसीहत देने वाले लोगों को जवाब देते हुए लिखा, ‘चेस हराम है, क्रिकेट हराम है, सोना हराम है, पीना हराम है, जीना हराम है, अच्छा धर्म है.’ कैफ ने फेसबुक पर अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए एक फोटो शेयर की, जिसके कैप्शन में लिखा, ‘शतरंज के खिलाड़ी’.

इस पर एक यूजर ने लिखा, ‘मेरे ख्याल से इस्लाम में चेस खेलने की मनाही है, मैं भी एक अच्छा खिलाड़ी रहा हूं, लेकिन जब हदीस पढ़ी तो मैंने पाया कि चेस खेलना मना है, फिर मैंने फिर कभी नहीं खेला.’

Back to top button