मोदी सरकार शीघ्र करे मंदिर निर्माण की पहल वर्ना बिगड़ेगा देश का माहौल : अनूप पाण्डेय

नई दिल्ली : केन्द्र सरकार अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनाने की प्रक्रिया शीघ्र करे क्योंकि इसमें देरी करने से देश का माहौल खराब होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। भाजपा द्वारा विगत कई वर्षों से भगवान राम को लेकर की जा रही सियासत की ही देन है कि आज भगवान श्रीप्रभु राम को कटघरे में खड़ा कर दिया गया। यह दुख का विषय है, इसका सारा दोष सिर्फ भाजपा का है। उक्त बातें पूर्वाचल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पांडेय ने दिल्ली से जारी एक बयान में कही है। श्री पांडेय ने आगे बताया कि देश के अंदर भारतीय जनता पार्टी अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए समय-समय पर इस मुद्दे को अपने अनुषंगिक संगठनों द्वारा उठाती रहती है और पीछे से सहयोग करके सियासत करती है जो उचित नहीं है।

श्री पांडे ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के दरम्यान सैकड़ों लोगों की जानें गईं और करोड़ों रुपया देश का बर्बाद हुआ है, अगर इसका समाधान शीघ्र नहीं निकलेगा तो देश रास्ते से भटक जाएगा। सहनशीलता हमारे देश की विरासत है और इसमें विश्वास ही हमारा धर्म है, इसको खंडित करने वाला कभी देशभक्त नहीं हो सकता। इस विरासत को संजोकर रखना ही जंत्र— तंत्र की पहली कड़ी है। श्री पांडे ने कहा कि एक तरफ देश में तेजी से बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, पर्यावरण जनसंख्या एक समस्या बनती जा रही है। किसानों की बदहाली और महंगाई से आम जनजीवन परेशान है त्रस्त हैं, दूसरी तरफ सियासतदारों ने देश को बर्बाद करने की योजना बना डाली है।

श्री पांडेय ने कहा कि पूर्वांचल पीपुल्स पार्टी सरकार से मांग करती है कि भगवान श्रीराम का अयोध्या में मंदिर जल्दी बनाने के लिए सभी दलों की मीटिंग बुलाकर समाधान करे और उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके पूर्वांचल को राज्य का दर्जा दिया जाए। प्रवासी पूर्वांचल वासियों के लिए पूर्वांचल प्रोटेक्शन कानून का निर्माण किया जाय। महंगाई के सवाल पर सरकार एक नियामक बनाए जिससे कमजोर और गरीब लोगों को मजबूती मिले। श्री पांडेय ने कहा कि हाल ही के दिनों में अनुसूचित जाति जनजाति कानून के ऊपर सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्णय दिया, उस पर विचार सरकार ने अध्यादेश लाकर निरस्त किया यह गलत है। सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल करे।

Back to top button