अभी अभी: मोदी सरकार ने दिया जबरदस्त तोहफा, 18 के है तो आज से उठाइए लाभ

समय का कोई भरोसा नहीं होता, कब क्या हो जाए. कुछ कहा नहीं जा सकता है. जी हाँ, आजकल रोड पर निकले और एक्सीडेंट या किसी और वजह से मौत हो जाए या फिर शरीर साथ न दे, तो क्या करेंगे आप? हमें इसकी पहले से ही तैयारी करनी होगी. अब तो मोदी सरकार भी आपकी मदद के लिए तैयार है.

मोदी सरकार ने दिया जबरदस्त तोहफा, 18 के है

मोदी सरकार ने दो नई स्कीम निकाली हैं जिसके चलते अब आप भी अपने परिवार को सुरक्षा कवच दे सकते हैं. जी हाँ, आपको एक साल तक 324 रुपए देने होंगे और वापसी में 4 लाख रुपए तक मिलेंगे. इस पालिसी को चालू करने के लिए आपके पास मात्र 10 दिन बाकी हैं.

जीवन ज्योति बीमा : इस योजना से आपको 330 का वार्षिक प्रीमियम भरना होगा. जिसके बाद आपको 2 लाख रुपए का बीमा मिलता है. 18 से लेकर 50 साल तक की आयु के लोग इस योजना का हिस्सा बन सकते हैं. 55 साल तक आप बीमा का कवर ले सकते हैं. अगर 55 साल के बाद आपकी किसी कारण मौत हो गई, तो आपके नॉमिनी को 2 लाख रुपए मिल जाएंगे.

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी ने देशद्रोही कहे जाने वाले JNU में अब जो कर दिया उसको जानकर झूम उठा सारा देश!

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना : इस योजना में आपको पूरे साल में केवल 12 हज़ार रुपए का प्रीमियम देना होगा. आपका परिवार इस योजना के जरिए 2 लाख रुपए जुटा सकता है. 18 से 70 साल तक का कोई भी व्यक्ति इस पालिसी का लाभ उठा सकता है.

सुरक्षा बीमा के तहत अगर आपकी मौत हुई तो 2 लाख और अगर आप विकलांग हो गए तो 1 लाख रुपए मिलेंगे. लेकिन अगर आपके हाथ और पैर दोनों ही ख़राब हो गए तो 2 लाख पूरा मिलेगा.

अगर हो फैमिली से प्यार तो जरूर लें इनमें से कोई पालिसी. इस योजना के लिए 21 से 31 मई तक आपके अकाउंट से पैसे काटेंगे, तो अभी जाए और अपने अकाउंट में पैसे डलवा दें. अपने अगर पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा रखा है और अगर अकाउंट में पैसा नहीं हुआ तो वो बेकार हो जाएगा.

कुछ अगर नहीं समझ आया है, तो दिक्कत वाली कोई बात नहीं है. आप अपने नजदीकी बैंक में जाकर इन योजनाओं के बारे में जान सकते हैं. आप चाहें तो बीमा एजेंट से भी बात कर सकते हैं.

अगर अब भी मन में कोई सवाल हो तो इस टोल फ्री नंबर 1800 180 1111 पर कॉल कर सकते हैं, साथ ही इस वेबसाइट से भी जानकारी ले सकते हैं.

 

Loading...

Check Also

BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com