मोदी के ‘फार्मुले’ से ही पाकिस्तान जीत पाएगा कोरोना वायरस से जंग

 
इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं पीएम इमरान खान बार-बार यही कह रहे हैं कि ‘घबराना नहीं है।’ उन्होंने भारत में कोरोना को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अपने फैसले के लिए जनता से माफी मांगनी पड़ी है। इमरान ने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश में लॉकडाउन से लोग सड़क पर आ गए हैं। उन्‍होंने दावा किया, ‘अब भारत की समस्‍या यह है कि अगर वे लॉकडाउन को खत्‍म करते हैं तो वायरस फैलेगा और अगर वे इसे जारी रखेंगे तो लोग खाने के लिए मर जाएंगे।’
मजेदार बात यही रही है कि इसी भाषण में इमरान ने यह भी कहा कि कोरोना के केंद्र चीन के वुहान शहर में लॉकडाउन लगाने के कारण वायरस को रोका जा सका। इस तरह इमरान खान ने लॉकडाउन को पीएम मोदी पर तंज कसा लेकिन अपने मित्र चीन के फैसले की तारीफ की। इमरान ने कहा, ‘अगर हम देश के लोगों को खाना उपलब्ध नहीं करा सकते, यह लॉकडाउन सफल नहीं हो सकता।’
दरअसल, पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपने संबोधन में कहा था कि लॉकडाउन से लोगों को परेशानी हुई है जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं। हालांकि, पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना बहुत जरूरी था।
पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 1870 पहुंच गए हैं। देश में अब तक 24 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा प्रांत पंजाब कोरोना संक्रमण में अब सिंध से आगे निकल गया है। पंजाब में कोरोना संक्रमण के 658 और सिंध में 627 मामले सामने आए हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button