मोदी के काफिले की IAS ने ली तलाशी, लिखा था कुछ ऐसा जिसे देख…

ओडिशा के सम्बलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने बाद आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने सस्पेंड कर दिया. चुनाव आयोग के मुताबिक, कर्नाटक कैडर के अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सम्बलपुर में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच करना निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत नहीं था. एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है. जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार की घटना के एक दिन बाद कार्रवाई की गई.

आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल से पता चलता है कि वे नेताओं पर सवाल उठाते रहे हैं और लोगों को जागरुक करने के लिए भी पोस्ट डालते रहे हैं.

इसलिए आज मुफ्त में कोई भी कर सकेगा ताज महल का दीदार, नही लगेगा कोई चार्ज…

दो अप्रैल को किए गए पोस्ट में उन्होंने लिखा था- ”दुःख-दर्द धर्म और मज़हब नहीं देखते हैं. तो फिर आज कुछ नेताओं को हर चीज में केवल धर्म और मजहब ही क्यूं दिखाई दे रहे हैं?” उन्होंने महशर आफ़रीदी का शेर भी शेयर किया- ‘ये कौन शख्स है, इसको भरम में उलझा दो. हुकूक मांग रहा है, धरम में उलझा दो.’

मोहम्मद मोहसिन ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था- सही काम करने या सही इंसान होने पर कभी मत पछताओ. सभी तारीफ नहीं करेंगे, लेकिन सही लोग करेंगे.

 

Back to top button