मैनचेस्टर धमाका: संदिग्ध के भाई, पिता लीबिया से गिरफ्तार

मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने के मामले में संदिग्ध व्यक्ति के एक भाई और पिता को लीबिया में गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इससे पहले लीबिया मूल के 22 वर्षीय सलमान अबेदी को गिरफ्तार किया था. इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई.

 मैनचेस्टर धमाका: संदिग्ध के भाई, पिता लीबिया से गिरफ्तार

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसियों ने हाशम अब्दी को गिरफ्तार कर लिया. जीएनए का समर्थन करने वाले बलों में से एक ने अपने फेसबुक पेज पर हाशम अब्दी को हिरासत में लेने के बाद उसकी एक फोटो पोस्ट की. जीएनए की पुलिस के एक प्रवक्ता अहमद बिन सलेम ने कहा, संदिग्ध के पिता रमजान अब्दी को भी गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि दोनों भाई इस्लामिक स्टेट समूह के सदस्य थे. दोनो भाईयों का जन्म मैनचेस्टर में हुआ था. उसके माता पिता लीबिया के नागरिक हैं.

संदिग्ध के एक संबंधी ने बताया कि सलमान बम विस्फोट से चार दिन पहले लीबिया से मैनचेस्टर गया था. उसने बताया कि उसके पिता चाहते थे कि वह लीबिया में ही रहे लेकिन सलमान ने मैनचेस्टर जाने की जिद की थी.

कंसर्ट के दौरान धमाका

ये धमाका मैनचेस्टर एरेना में मशहूर पॉप गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के दौरान हुआ. सोमवार रात यहां कंसर्ट चल रहा था. पुलिस के मुताबिक, रात 10.35 बजे उन्हें धमाके की कॉल मिली. कंसर्ट में शामिल होने के लिए बड़ी तादाद में लोग पहुंचे थे. इसी दौरान वहां धमाकों की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया. ब्लास्ट के फौरन बाद एरेना को खाली करवा लिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने इसकी कड़ी निंदा की.

ट्विटर के जरिए भी लोगों ने लगाई मदद की गुहार

एंडी होले, जो कि कंसर्ट में अपनी बेटी और पत्नी को लेने गए थे. उन्होंने बताया कि मैं बाहर खड़ा हुआ इंतजार कर रहा था, तभी धमाका हुआ और मैं करीब 30 फीट दूर जाकर गिरा. जब मैं उठा तो देखा मेरे चारों तरफ लोग गिरे हुए हैं, मैं डर गया था. 22 वर्षीय माजिद खान ने बीबीसी को बताया कि वह अपनी बहन के साथ कंसर्ट में आए थे, जब कंसर्ट चल रहा था. तभी धमाके हुए जो काफी डराने वाले थे. हमले के बाद लोग अपने परिजनों को ढूंढने के लिए ट्विटर के जरिए भी गुहार लगा रहे थे.

=>
=>
loading...

You may also like

नेपाल में फंसे 15 भारतीय, मदद के लिए आगे आई सुषमा स्वराज

काठमांडू। एवरेस्ट क्षेत्र में पिछले दो दिनों से फंसे