मेष राशि में आए बुध जानिए किन राशियों को मिलेगा धन लाभ

- in धर्म

बुध का गोचर 9 मई 2018 को शाम 5 बजकर 45 मिनट पर मंगल की राशि मेष में हुआ है। इस राशि में बुध 27 मई तक रहेंगे। बुध के इस राशि में आने से सूर्य बुध का संयोग बन रहा है क्योंकि सूर्य इन दिनों मेष राशि में संचार कर रहे हैं। सूर्य बुध के इस संयोग से बुधादित्य योग बनेगा जो मेष राशि के लोगों के लिए शुभ फलदायी है। आइए देखें बुध के इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष (Aries)
बुध का आपकी राशि में ही गोचर करेगा और यह आपके प्रथम भाव में स्थित रहेगा। यदि जातक वैवाहिक है तो जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आर्थिक दृष्टि से यह गोचर आपके लिए व्यापार में बढ़ोतरी के योग लेकर आएगा। इसके साथ ही जमीन-जायदाद से जुड़े कानूनी विवादों का भी समाधान होगा।

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के लिए यह गोचर फायदेमंद वाला साबित होगा। आप इस अवधि में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि गोचर की शुरूआत में थोड़ी बहुत शारीरिक पीड़ा हो सकती है लेकिन बाद में सब सही हो जाएगा और आपके मुताबिक होगा। आप विरोधियों पर हावी रहेंगे। इसके अलावा आपकी इस दौरान आध्यात्म के प्रति भी गहरी रूचि विकसित होगी। जीवनसाथी की कार्य में उन्नति होगी। वहीं जो लोग विदेश संबंधी व्यापार आदि करते हैं उन्हें मनचाहा लाभ मिलेगा।

मिथुन (Gemini)
बुध का यह गोचर आपके लिए लाभदायी रहेगा। आपकी आय में बढ़ोतरी होगी और जो बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार मिलेगा। करियर को सही दिशा में ले जाने के लिए आपको नए-नए विचार मन में आएंगे। आप सामाजिक जीवन का आनंद लेंगे तथा परिजनों के साथ समय व्यतीत करेंगे। कला और सौंदर्य के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा।

कर्क (Cancer)
आपके लिए बुध का मेष राशि में गोचर होना मिश्रित फलदायी रहेगा। आपको भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही कार्य के प्रति आपकी ईमानदारी बनी रहेगी और आप मेहनत से आप अपना मुकाम जरूर हासिल कर पाएंगे। आप अपनी भाषा को थोड़ा संयम में रखना पड़ेगा, अन्यथा कार्यस्थल पर आपकी किसी से बहस हो सकती है। यह समय आपके लिए हर क्षेत्र में लाभ के अपार अवसर लेकर आ रहा है। इस दौरान सेहत का ध्यान रखें।

सिंह (Leo):
सिंह राशि के लिए यह गोचर लाभदायक साबित होगा। इस अवधि में आपकी आय बढ़ने की पूरी संभावना है। साथ आपके भाई-बहनों का भी आर्थिक लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। दान-पुण्य करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। वाद-विवाद से बचें। आप भैरव देवी की उपासना करें।

कन्या (Virgo)
कन्या राशि के लिए यह गोचर मिश्रित फलदायी रहेगा। आपको त्वचा से संबंधित समस्या हो सकती है। करियर के मामले में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस समय आपको अपने प्रोफेशनल लाइफ पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, प्रमोशन के लिए अधिकारियों को इंप्रेस करने की जरूरत है। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। विवादों से दूर रहें। साथ ही आप विष्णु सहस्त्रनम का जाप करें।

तुला (Libra)
तुला राशि के लिए यह गोचर उनकी रोमांटिक लाइफ में कुछ परेशानियां कर सकता है। करियर के मामले में यह अवधि आपके लिए बहुत शुभ है। आप विदेश में रहने पर विचार कर सकते हैं। जिसके स्वरुप आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। काम में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के लिए यह गोचर सामान्य रहेगा। आपको प्रतियोगी परिक्षा में सफलता मिलेगी। आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कहीं आपको आर्थिक नुकसान ना हो जाए। आपको अचानक से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी, लेकिन कोई करीबी मित्र आपसे नाराज़ हो सकता है। इस अवधि में आप साबूत मूंग की दाल को बुधवार के दिन गौशाला में दान करें।

धनु (Sagittarius)
तुला राशि के लिए यह गोचर उनकी लव लाइफ को काफी रोमांटिक रहेगा। जीवनसाथी की मदद से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। सुख सुविधा के संसाधनों पर खर्चा करेंगे। परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए विदेश जाने का प्‍लान बना सकते हैं। बेरोजगार व्‍यक्तियों केा नए अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। प्रेम संबंध मधुर होंगे। लंबे समय ये रुकी हुई आपकी कोई इच्‍छा पूरी हो सकती है।

मकर (Capricorn)
बुध आपकी राशि से चौथे भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके लिए सकारात्मक दिशा प्रदान करेगा। अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान अचानक धन लाभ के भी योग बन सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखने का लाभ होगा। परिवार के किसी करीबी सदस्‍य को किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आप इस अवधि में काले रंग की गाय को गेहूं खिलाएं।

कुंभ (Aquarius)
यह गोचर आपके लिए मध्यम फलदायी वाला रहेगा। आप अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। साथ ही आप अपनी वाणी पर भी संयम रखें। कार्यक्षेत्र में इस अवधि के दौरान किसी से वाद-विवाद ना करें, अन्यथा इसका असर आपके प्रमोशन पर पड़ सकता है। आप ज्यादा बढ़ा-चढ़ारकर बातें ना करें, इससे आपकी छवि पर नकारात्मक असर पड़ेगा। आप कुत्तों को रोटी खिलाएं।

मीन (Pisces)
आपके लिए यह गोचर फायदेमंद साबित होगा। आपको अपनी सेहत के साथ ही साथ विरोधियों से भी सतर्क रहने की जरूरत है। आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को मिक्स ना करें। दोनों के मसलों को अलग-अलग सुलझाएं। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आप इस दौरान विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ कर सकते हैं

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इन पुष्‍पों से पूजा करने से सूर्य होते हैं प्रसन्‍न

सूर्य पूजा व व्रत के लाभ विद्वानों का