मेरठ में नमाज के बाद कारी ने की ये बड़ी अपील

मेरठ । ईद के पावन पर्व पर आज मेरठ में नमाज के बाद शहर कारी ने बड़ा संदेश दिया है। आज शाही ईदगाह में नमाज के बाद कारी शफीकुर्रहमान ने कहा कि हमने रोजा के समय अल्लाह से जो वादा किया है, 11 महीनों में पूरा करना है।मेरठ में नमाज के बाद कारी ने की ये बड़ी अपील

तकरीर करते कारी शफीकुर्रहमान ने साफ कहा कि इस्लाम को बदनाम करने से बचना होगा। मुल्क में हमारी कौम के खिलाफ माहौल है। सिर्फ 10 फीसद हिंदू हमारे साथ हैं। हमे नेक बनकर 90 फीसद हिंदुओं को साथ लाना है। स्टंट करने वाले मुस्लिम युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि आजकल चांद रात मार्केट में गुजरने लगी है। युवा डीजे बजाकर नाचने लगता है। यह वाहियात तरीका है।

बिजनेस और टेक्नोलॉजी से जुड़े युवा

शहर कारी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन ने कहा कि अल्लाह पर यकीन करें। किसी की हुकूमत को न मानकर सिर्फ मुल्क से मोहब्बत करें। उन्होंने कहा कि कौम को आगे बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी और बिजनेस से जुडऩे की जरूरत है। इससे कौम का युवा सही रास्तों पर चलकर मुल्क की तरक्की में सहायक होगा। अच्छा इंसान बनने की सोचे। यही अल्लाह का हुकुम है। उन्होंने कहा कि ईद की खुशियों को गरीब लोगों के बीच भी बांटें। गरीब बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान दें।

बेरोजगार और अविवाहित लोगों के लिए दुआ

शहर कारी ने नमाज अदा कराने के बाद दुआ कराई। सभी ने मुल्क की तरक्की के लिए दुआ की। बेरोजगार को रोजगार के लिए, अविवाहितों की शादी के इंतजाम के लिए भी दुआ की गई।

भाजपा का नहीं लगा केंप

शाही ईदगाह पर नमाज के बाद सभी राजनीतिक दलों के केंप पर भीड़ नजर आई। बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस ने कैंप लगाकर मुबारकबाद दी। सत्ताधारी भाजपा ने कोई भी कैंप नहीं लगाया।

ईदगाह के बाहर मेला

नमाज के बाद ईदगाह के बाहर मेला लगा रहा। सड़क किनारे लगी खिलौनों की दुकानों से बच्चों ने खूब खरीदारी की। कुछ लोगो ने यहां बिक रहे तोते भी खरीदे और पिंजरे खोलकर उन्हें उड़ा दिया। 

Back to top button