मूंगे की माला सुहागिन महिलाओं को जरूर पहननी चाहिए, होते हैं अनेकों लाभ

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में मूंगे को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता हैं और इसका धर्म रूप से भी बहुत महत्व होता हैं. कहते हैं मूंगा सुख समृद्धि का भी प्रतीक माना जाता हैं वही इसी तरह से मूंगे की माला को धारण करने से भगवान श्री गणेज जी, प्रभु श्री राम और हनुमान जी की व्यक्ति को कृपा मिलना शुरू हो जाती है.

Loading...

कहते हैं मूंगे की माला को धारण करने से मनुष्य के जीवन में सुख समृद्धि आने लगती है और इसी के साथ धन भी आना शुरू हो जाता है. ऐसे में जो व्यक्ति मूंगे को धारण करता है वह रोग मुक्त हो जाता हैं और रोगो से लड़ने की भी क्षमता प्राप्त ले लेता है. कहते हैं नकारात्मकता या फिर अशुभ शक्तियां परेशान नहीं करती हैं ऐसे लोगों को जो मूंगा पहनते हैं.

इसी के साथ अगर आपकी याद्दाश्त कमजोर हैं, पढ़ाई में बच्चे कमजोर हो, बच्चे कहना ना मानते हो, कुंडली में बुद्धि का ग्रह बुध अगर कमजोर स्थिति में हो या फिर ज्ञान का ग्रह गुरु कमजोर हो तो मूंगे की माला धारण करना शुभ माना जाता हैं.

कहते हैं मूंगे की माला धारण करने से मंगल बलवान हो जाता हैं लेकिन माला पहनने से पहले इस माला की हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना अवश्य ही करवा लेनी चाहिए. इसी के साथ मूंगे की माला व्यक्ति का आत्मविश्वास भी बढ़ा देती हैं और उसके सभी काम बना देती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *