मिशन 2019 में शानदार जीत के लिए भाजपा ने बनाया ये बड़ा प्लान

नई दिल्ली: केंद्र में एनडीए की सरकार के 4 साल पूरा होने पर उसकी उपलब्धियों को जनता तक ले जाने की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संभालेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां 26 मई को ओडिसा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं अमित शाह दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी 26 मई से 11 जून तक देश भर में कई बड़े कार्यक्रम का आयोजन करेगी. इस पूरे कार्यक्रम की तैयारियों को अमित शाह ने अंतिम रूप दिया है. हालांकि इसके लिये सरकार के काबिना मंत्रियों की एक कमेटी भी बनाई गई थी, लेकिन अंतिम फैसला शाह ने ही किया है.मिशन 2019 में शानदार जीत के लिए भाजपा ने बनाया ये बड़ा प्लान

मंत्रियों और सांसदों को मिला दो सप्ताह का कार्यक्रम
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की 4 साल उपलब्धियों के जरिये जनता तक पहुंचने का लक्ष्य दिया है. मोदी सरकार के 4 साल के जश्न की शुरुआत अमित शाह 26 मई को दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस से करेंगे. वहीं पीएम मोदी अपने सरकार की चौथी वर्षगांठ पर ओडिसा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पार्टी ने सभी सांसदों और मंत्रियों को दो हफ्ते का कार्यक्रम दिया है. पार्टी ने सभी सांसदों से कहा है कि इन दो हफ्ते के दौरान वे लाभार्थी सम्मेलन, पत्रकार वार्ता, बुद्धिजीवी सम्मेलन, दलित बस्तियों में समरसता संपर्क, स्वछता अभियान, बाइक रैली, वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क, एसटी बाहुल्य गांव में ग्राम सभा आयोजन के साथ साथ बूथ संपर्क अभियान चलाये.

शाह शुरू करेंगे विशेष संपर्क अभियान
इसके अलावा अमित शाह ने एक विशेष संपर्क अभियान का टारगेट दिया है, जिसके तहत पार्टी के 4000 वरिष्ठ नेता देश के एक लाख प्रबुद्ध नागरिकों से विशेष संपर्क करेंगे. इसकी शुरुआत खुद अमित शाह करेंगे. इसके अलावा ये 4000 नेता, जिसमें सांसद, मंत्री, विधायक, मेयर सभी शामिल हैं.

पूर्व न्यायधीशों, पूर्व सैन्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों, साहित्य, कला, सिनेमा ,लेखन संगीत, खेल और खेल संघों से जुड़े प्रबुद्ध नागरिकों से भी मिलेंगे. इसके अलावा दिल्ली में वरिष्ठ काबिना मंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी.

जूनियर मंत्री राज्यों में भेजे जाएंगे
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल जैसे मंत्रियों की प्रेसवार्ता होगी. इस दौरान सरकार की उपलब्धियां गिनाई जाएगी. सरकार के जूनियर मंत्री राज्यों में जायेंगे और प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसे एक तरह से मोदी सरकार के 48 महीने बनाम कांग्रेस के 48 साल के रूप में भी प्रचारित किया जायेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच