मारूति की कारों का जलवा बरकरार, ये लो बजट कार रही नंबर वन

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का दबदबा कायम है और अगस्त महीने में सबसे अधिक बिकने वाली दस कारों में छह कारें इसी की रहीं. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स के मुताबिक कंपनी की कम कीमत की ऑल्टो कार इस सूची में पहले स्थान पर रही. अगस्त महीने में ऑल्टो की 22,237 इकाइयां बिकीं.

ऑल्टो रही अव्वल नंबर

पिछले साल इसी महीने में मारुति ने ऑल्टो की 21,521 इकाइयां बेची थी. यह मॉडल सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची में दूसरे स्थान पर रहा था. एमएसआई की ही सेडान कार डिजायर 21,990 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रही.

स्विफ्ट तीसरे नंबर पर

बिक्री के मामले में तीसरे स्थान पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट रही. इसकी 19,115 इकाइयां बिकीं. अगस्त माह में सर्वाधिक बिक्री के मामले में बलेनो चौथे और वैगनार पांचवें स्थान पर रहीं. कंपनी की विटारा ब्रेजा 13,271 इकाइयों की बिक्री के साथ छठे स्थान पर रही.

एमएसआई की प्रतिद्वंद्वी हुंदै की ग्रैंड आई10 सर्वाधिक बिक्री के मामले में सातवें स्थान पर रही. कंपनी की प्रीमियम हैचबैक एलिट आई20 आठवें स्थान पर रही. हुंदै की क्रेटा नौवें और होंडा की अमेज बिक्री के मामले में दसवें स्थान पर रही.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *