मायावती का भाजपा-कांग्रेस के धन देने की बात पर पलटवार, जनता से किया ये वादा

 बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और भाजपा द्वारा धन देने की घोषणाओं पर पलटवार किया है। उन्होंने फर्रुखाबाद में चुनावी सभा के मंच से कांग्रेस-भाजपा पर जमकर तंज कसे और केंद्र में सरकार बनने पर हर हाथ को काम दिये जाने का वादा किया। यहां आयोजित चुनावी जनसभा में उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर तीखे जुबानी प्रहार किए।  
सपा-बसपा गठबंधन के बाद लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के समर्थन में बड़े नेता माहौल बनाने पहुंच रहे हैं। मंगलवार को फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनता से वोट की अपील करने के लिए बसपा प्रमुख मायावती बाग लकूला के मैदान में आयोजित जनसभा में पहुंची। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार बनने पर हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख भेजने का वादा किया था, कांग्रेस गरीबों को छह हजार रुपये देने का वादा कर रही है। इससे कुछ भी नहीं होने वाला। केंद्र में यदि हमे सरकार बनाने का मौका मिलता है तो देश के अति गरीबों को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में स्थाई रोजगार देने की व्यवस्था करेगी तभी गरीबी दूर हो सकेगी। 

भाजपा को नहीं बचा पाएगी चौकीदारी की नाटकबाजी

बसपा प्रमुख ने कहा कि गठबंधन के बाद जनता का बहुत समर्थन मिल रहा है। पिछले बार झूठे वादे करके केंद्र में सत्ता पानी वाली भाजपा की कोई जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। उन्हें इस बार चौकीदारी की नई नाटकबाजी नहीं बचा पाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और अल्पसंख्यक समाज के लोगों को अच्छे दिन दिखाने के वादा किया था जो आज तक पूरे नहीं कर पाए। इन्होंने अपना समय धन्नासेठों को और भी मालामाल करने में बिता दिया।  

रोजगार मिलता तो पलायन नहीं करते लोग

मायावती ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने भी समाज के लोगों के लिए कुछ खास विकास नहीं किया। काफी लंबे अरसे तक केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस पावर में रही। समाज के कमजोर तबके, मुस्लिमों, गरीबों को कोई लाभ नहीं दिया। यदि इन लोगों को रोजगार मुहैया कराया होता तो आज सत्ता से कांग्रेस बाहर नहीं होती। आरोप लगाया कि कांग्रेस शासनकाल में सबसे ज्यादा रोजगार के लिए लोगों को पलायन करना पड़ा।  

रक्षा सौदों में भी किया घोटाला

मायावती ने कहा कि कांग्रेस के शासन में बोफोर्स घोटाला और भाजपा की सरकार में राफेल घोटाला सामने आया। आज देश की सीमाएं असुरक्षित हैं, इसी कारण से आतंकी हमले हो रहे हैं। ऐसी सरकारों को केंद्र से हटाने के लिए गठबंधन किया गया है। उन्होंने षडय़ंत्रों से दूर रहकर गठबंधन के पक्ष में वोट करने की अपील की।

Back to top button