" /> मानसून : आपका मेकअप भी देर तक बना रहेगा, ऐसे लगाएं प्राइमर-मॉश्चराइजर और फाउंडेशन > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

मानसून : आपका मेकअप भी देर तक बना रहेगा, ऐसे लगाएं प्राइमर-मॉश्चराइजर और फाउंडेशन

मानसून के समय आपका मेकअप ख़राब हो जाता है. अगर आप करती भी हैं तो पानी आपके मेकअप को धो देता है. लेकिन मानसून के समय आपको अपने लुक पर कैसे ध्यान देना है इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. यहां एक्सपर्ट्स से जानें मानसून के दौरान प्राइमर, मॉश्चराइजर और फाउंडेशन यूज करने के सही तरीका क्या है. इससे आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहेगा.

Loading...

प्राइमर  
मानसून सीजन में प्राइमर लगाना जरुरी है. यह सही बेस बनाता है और आप जिस भी चीज को लगाती हैं उसे लंबे समय तक रखता है. स्मूथ फिनिश के लिए मॉश्चराइजर यूज करने से पहले पांच मिनट तक वेट करें. वेट प्राइमर बेस पर कुछ भी लगाने से आपको उसके फायदे नहीं मिलते हैं.

मोश्चोराइजर 
त्वचा को नम और साफ रखने के लिए हल्का क्लींजर यूज करें और स्किन को मॉश्चराइज करना मत भूलें. मानसून में आपको भारी मॉश्चराइजर की जरूरत नहीं है. इसके बजाय एक हल्का, वाटर बेस्ड मॉश्चराइजर या सीरम का उपयोग करें. अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो आप एक मैट मॉश्चराइजर यूज कर सकती हैं.

फाउंडेशन से बचें
इससे त्वचा के रोम छिद्र बंद हो सकते हैं. इसके बजाय कोई रंगा हुआ मॉश्चराइजर यूज करें, जो त्वचा को एक बेहतर लुक दे सकता है.

पाउडर से बचें
मानसून के दौरान आपको स्किन पर पाउडर लगाने से बचना चाहिए. इस दौरान बारिश के पानी या पसीने से पाउडर छुट सकता है और आपका मेकअप बिगड़ सकता है. बेहतर है कि आप क्रीम या जेल का इस्तेमाल करें.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *