माइक्रोसॉफ्ट के टीम्स में शामिल हुआ नया ऐप लिस्ट, जानें इसकी खासियत

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो मीट प्लेटाफॉर्म ऐप ‘टीम्स’ का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए ‘लिस्ट’ नामक अपना नया ऐप उपलब्ध कराया है।
लिस्ट ऐप का ऐलान सबसे पहले ‘बिल्ड 2020’ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में किया गया था और अब इसे आमतौर पर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में उपलब्ध कराया जा रहा है।कंपनी का दावा है कि लिस्ट की मदद से सूचनाओं पर नजर रखा जा सकेगा और साथ ही काम को व्यवस्थित करने की दिशा में भी यह मददगार साबित होगा।
माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “टीम्स में लिस्ट ऐप का मकसद चीजों को सूचीबद्ध करने के लिए सभी को साथ में लाना है ताकि काम में आसानी हो सकें।”
यह भी पढ़ें : राप्ती का कटान जारी, ढोढरी गांव के अस्तित्व को खतरा, मुख्य मार्ग नदी में समाया
कंपनी ने इस हफ्ते अपने एक बयान में कहा, “लिस्ट का इस्तेमाल काफी सहज है जिसकी मदद से आप इस विषय पर गौर फरमा सकते हैं कि आपकी टीम के लिए कौन सी बात सबसे ज्यादा मायने रखती है। लोन, संपत्ति, दैनिक गतिविधि, कॉन्टेक्ट जैसी चीजों पर नजर रख सभी में एक संतुलन बनाकर रखा जा सकता है।”
इसमें पहले से तैयार किए गए टेम्प्लेट्स शामिल हैं जिससे कि टीम्स में रहकर ही झटपट लिस्ट बनाया जा सकता है। लिस्ट ऐप का इस्तेमाल करते हुए टीम्स मोबाइल पर इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।
The post माइक्रोसॉफ्ट के टीम्स में शामिल हुआ नया ऐप लिस्ट, जानें इसकी खासियत appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...