मां ने डा़ंटा तो कानपुर से भाग कर भिवानी पहुंचे 8 व 9 साल के दो मासूम भाई

- in राज्य, हरियाणा

भिवानी। दो मासूम भाइयों को मां ने किसी बात पर डांटा तो वे घर से निकल गए और उत्‍तर प्रदेश के कानुपर से हरियाणा के भिवानी पहुंच गए। दोनों मासूम घर से भाग कर कानपुर रेलवे स्‍टेशन पहुंच गए और वहां खड़ी कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हो गए। इस तरह दोनों कानपुर से 542 किलोमीटर दूर भिवानी पहुंच गए। भिवानी राजकीय रेलवे पुलिस ने दोनों बच्चों को सीडब्ल्यूसी से काउंसलिंग कराने के बाद बालसेवा आश्रम में भेज दिया है।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत दोनों बच्चों को भेजा बाल सेवा आश्रम

राजकीय रेलवे पुलिस के चौकी प्रभारी स्नेहीराज कौशिक ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह सवा नाै बजे भिवानी जंक्शन पर कालिंदी एक्सप्रेस पहुंचे। सभी यात्रा ट्रेन से उतरने के बाद चले गए, लेकिन दो बच्चे वहीं रुके दिखे। इसके बाद जीआरपी कर्मियों ने दोनों से पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हुआ।

कौशिक ने बताया कि पूछताछ मे बच्चों ने अपने नाम प्रेम (8 वर्ष ) और विकास (9 वर्ष) बताया। बच्‍चों ने बताया कि वे कानपुर के रहने वाले हैं और सौतेले भाई हैं। वह बुधवार शाम को सात बजे कालिंदी एक्सप्रेस में बैठ गए थे। बच्चों ने बताया कि मां ने उन्हें किसी बात को लेकर डांट दिया था, जिसके बाद दोनों नाराज होकर कानपुर स्टेशन पर पहुंच गए।

दोनों ने बताया कि वे वहां खड़ी कालिंदी एक्सप्रेस में सवार हो गए। इसके बाद दोनों बच्चे कानपुर से 542 किलोमीटर दूर का सफर तय करते हुए भिवानी पहुंच गए। जीआरपी प्रभारी स्नेहीराज ने बताया कि भिवानी सीडब्ल्यूसी ने कानपुर सीडब्ल्यूसी से संपर्क कर बच्चों के माता-पिता तक संदेश पहुंचाया है। जल्द ही दोनों बच्चों को उनके माता-पिता से लेकर जाएंगे।

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के