महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं खिलाड़ी, इन दिग्गजों को दी बड़ी चुनौती

भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि एमसी मैरीकॉम के नेतृत्व में भारतीय दल राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार से शुरू हो रही वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेगा। वहीं बता दें कि इस चैम्पियनशिप में 73 देशों की 300 मुक्केबाज 10 अलग-अलग भारवर्ग में प्रतिस्पर्धा करती दिखाई देंगी।महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं खिलाड़ी, इन दिग्गजों को दी बड़ी चुनौती

दरअसल भारतीय खिलाड़ी इस चैंपिंयनशिप के लिए बहुत समय से तैयारियां कर रहे थे। यहां बता दें कि टूर्नामेंट की शुरुआत से एक दिन पहले बुधवार को उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा। जिसमें रंगारंग प्रस्तुतियां भी होंगी, यह आयोजन इस चैम्पियनशिप का 10वां संस्करण है। इसके अलावा इसकी खास बात यह भी है कि इसमें स्कॉटलैंड, माल्टा, बांग्लादेश, केमैन आइलैंड, डीआर कोंगो, मोजाम्बीक, सिएरा लियोन और सोमालिया जैसे देश पहली बार खेल रहे हैं। 

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में कई देशों ने युवा और अनुभवी मुक्केबाज भेजे हैं, जो पहले भी प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। वहीं अब ये ओलम्पिक विजेताओं को भी कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं। इसके साथ ही एशियाई देशों के अलावा अमेरिका, पोटरे रिको और कुछ यूरोपियन देशों की मुक्केबाजों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। भारतीय बॉक्सिंग महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि वे खुश हैं कि सभी मुक्केबाजों ने यहां अभ्यास सत्र के दौरान अच्छा समय बिताया है और उनकी ये जिम्मेदारी है कि वे खिलाड़ियों को वो सब सुविधाएं दें जो चैम्पियनशिप के लिए जरूरी हैं और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। 

Back to top button