महिला थाना की भूमि पर कब्जा मामले में सदर विधायक कोतवाली में धरने पर बैठे

उन्नाव, 30 जुलाई । महिला थाने की भूमि पर कब्ज़े को लेकर चल रहे विवाद में उन्नाव सदर विधायक अपने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मे कोतवाली में धरने पर बैठ गए। कुछ समय के बाद डीएम व एसपी कोतवाली पहुंचे और बातचीत के बाद विधायक ने धरना खत्म किया। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद रही।

जिला प्रशासन ने शहर कोतवाली क्षेत्र के आदर्शनगर मोहल्ला में महिला थाना निर्माण के लिए भूमि स्वीकृत कर रखी है। मंगलवार को भूमि पर कब्जेदारी की सूचना मिलने पर पहुंचे अस्पताल चौकी प्रभारी ने छानबीन की। मामले को लेकर कब्जा करने वाले चार नामितों समेत तीस अज्ञात लोगों पर सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

बुधवार की देर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने नामित आरोपितों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही सदर विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ मे कोतवाली में धरने पर बैठ गए। करीब तीन घण्टे धरने के बाद डीएम व एसपी कोतवाली पहुंचे और बातचीत के विधायक धरने से उठे।

मंगलवार को अस्पताल चौकी प्रभारी रामजीत सिंह यादव को जानकारी मिली कि महिला थाना निर्माण के लिए प्रशासन से स्वीकृत भूमि पर लोगों से कब्जा किया जा रहा है। जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इन लोगों से कब्जा न करने की नसीहत दी गई थी। मगर कब्जेदार लगातार भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। जिसके चलते मंगलवार की शाम चौकी प्रभारी ने सूर्य प्रकाश, हरपाल सिंह यादव, जेपी सिंह व केपी सिंह समेत तीस अज्ञात लोगों पर सरकारी भूमि का कब्जा करने की कोशिश तथा अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपितों की धरपकड़ का प्रयास कर रही थी। देर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने नामित आरोपितों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई।

मामले की जानकारी मिलते ही सदर विधायक पंकज गुप्ता अपने एक सैकड़ा कार्यकर्ताओं के साथ में कोतवाली में धरने पर बैठ गए। पुलिस ने कई बार समझाने का प्रयास किया,मगर वह धरने से नहीं उठे। करीब तीन घण्टे धरने के बाद सुबह पांच बजे डीएम रवीन्द्र कुमार व एसपी रोहन पी कनय कोतवाली पहुंचे और विधायक से बातचीत की। दोनों अधिकारियों के आश्वासन के बाद विधायक व उनके समर्थक धरने से उठे।

सिटी विधायक के कोतवाली में धरने पर बैठने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वायरलेस सेट पर मैसेज पास होते ही एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ सिटी यादवेंद्र समेत माखी, अचलगंज, अजगैन, गंगाघाट, हसनगंज की पुलिस मौके पर पहुच गई। मामला शान्त होते ही पुलिस रवाना हो गई।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button