महिलायें कैसे हो जाती हैं साइबर सेक्‍स की आदी

article-2216346-062B5EC0000005DC-449_634x689

ऑनलाइन सेक्‍स फिल्‍मों को देखना एक बीमारी माना जाता है, अगर एक बार कोई इसका आदी हो गया तो इसकी चंगुल से बाहर नहीं निकल पाता है और हमेशा इसके बारे में ही सोचता है।

cybersex-1-633x319

अब तक माना जाता था कि पुरुष इंटरनेट पर सेक्‍स की फिल्‍में बहुत देखते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है इस मामले में भी महिलायें पुरुषों से कम नहीं हैं। पुरुषों की तुलना में महिलायें भी सेक्‍स फिल्‍में ऑनलाइन देखते हैं। इस लेख में विस्‍तार से जानिये इस नये शोध के बारे में।

cybersex-633x319

इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। यह एक प्रकार की मानसिक समस्‍या है, जिससे ग्रस्‍त लोग पोर्न फिल्‍मों के आदी हो जाते हैं, लेकिन वे ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना अधिक पसंद करते हैं। उनकी चाहत ये होती है कि वे नई अपलोडेड‍ फिल्‍मे ही देखें। 

cybersex-addiction-women

टेलीग्रॉफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 17 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलायें ‘हाइपरसेक्‍सुअल’ हो जाती हैं, यह एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है, जिसकी शिकार महिलायें ज्‍यादातर वक्‍त पोर्न से जुड़ी गति‍विधियों में लगाती हैं। 

cybersex-e1389470245713

ऐसी महिलायें या तो सेक्‍स फैंटेसीज के बारे में सोचती हैं या‍ फिर सेक्‍स के बारे में बाते करती रहती हैं। शोधकर्ताओं ने शोध में यह भी पाया कि ऐसी महिलायें ज्‍यादातर मास्‍टरबेशन या संकीर्णता में ग्रस्‍त रहती हैं। पोर्नोग्रॉफी की फिल्‍में इंटरनेट का ट्रैफिक बढ़ाती हैं। जो कि सामान्‍य साइटों की तुलना में कहीं अधिक होती हैं। 

shuruat-650x433

इस शोध के परिणाम में वैज्ञानिकों ने यह पाया कि जो महिलायें हीट्रोसेक्‍सुअल होती हैं वो इंटरनेट पर रोज नये तरह के पोर्न वीडियो की तलाश करती रहती हैं। ऐसी महिलायें इंटरनेट पाते ही पोर्न वीडियो की तलाश में लग जाती हैं। उनको सबसे अधिक जरूरी काम यही लगता है, इसके आगे हर काम को वे नजरअंदाज कर देती हैं। 

 

odor.jpg-633x319

इस समस्‍या से ग्रस्‍त महिलायें पोर्न फिल्‍मों की खोज के लिए यह ध्‍यान नहीं देती हैं कि वे कहां हैं। इस शोध में कुछ महिलाओं ने यह भी माना कि ऑफिस में ज्‍यादातर समय वे पोर्न वीडियो देखती हैं। उन्‍हें अन्‍य कामों की तुलना में यह काम अधिक पसंद आता है।

 

=>
loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published.