महाराष्ट्र में हो सकता है नया जनीतिक समीकरण, शरद पवार से मिले राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को अचानक दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पहुंच गए। हालांकि शरद पवार ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी लेकिन, मनसे की रैली से एक दिन पहले शरद पवार से मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं। इसे महाराष्ट्र में राजनीति की नई बुनियाद रखने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

 

महाराष्ट्र में हो सकता है नया जनीतिक समीकरण, शरद पवार से मिले राज ठाकरेरविवार को मुंबई में मनसे की रैली है। इस रैली से एक दिन पहले पवार से मुलाकात का महत्व बढ़ गया है। पवार के घर पर राज ठाकरे करीब पौना घंटा रहे। इस मुलाकात में क्या बात हुई यह सामने नहीं आया है। लेकिन, नए राजनीतिक समीकरण की संभावनाएं हैं।

दरअसल, शरद पवार ने आगामी 28 मार्च को दिल्ली स्थित अपने आवास पर छोटे दलों के नेताओं की एक बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से शरद पवार की पहले ही चर्चा हो चुकी है कि जो पार्टी कांग्रेस के साथ चर्चा के लिए उत्सुक नहीं है उससे शरद पवार चर्चा करेंगे। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक रहे राज ठाकरे मौजूदा समय में मोदी के घोर विरोधी बन गए हैं। सोशल मीडिया पर उनके कार्टून पर नजर डालें तो मामला समझ में आता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज ठाकरे ने पवार से अनुरोध किया कि वह रविवार को शिवाजी पार्क में होने वाले एमएनएस के गुड़ी पड़वा जंबोरी में हिस्सा लें। इस कार्यक्रम में ठाकरे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में राज अपनी पार्टी द्वारा लड़े जाने वाले चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह मीडिया को बताएं कि उनकी और शरद पंवार की मुलाकात महज एक शिष्टाचार भर थी। एनसीपी सूत्रों के अनुसार पवार कांग्रेस-एनसीपी के साथ ही एमएनएस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में गठबंधन करने के बारे में विचार कर रहे हैं। इसके जरिए वह मराठी मतदाताओं को लुभाना चाहते हैं। विश्लेषकों का कहना है कि यदि ऐसा होता है तो भाजपा के लिए मिट्टी के सपूत के साथ प्रदेश में गठबंधन करना मुश्किल होगा।

हाल ही में एनसीपी सोनिया गांधी के डिनर में शामिल हुई थीं। जिसमें सभी विपक्षी दलों को साथ लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई थी। सोनिया के बाद ऐसा ही डिनर पवार भी देंगे। जिसमें कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों को निमंत्रण दिया जाएगा।

Loading...

Check Also

अजय चौटाला ने दिया बड़ा बयान- कहा- कांग्रेसी तो चौ. देवीलाल और ओपी चौटाला भी थे

अजय चौटाला ने दिया बड़ा बयान- कहा- कांग्रेसी तो चौ. देवीलाल और ओपी चौटाला भी थे

इनेलो में चाचा-भतीजे की लड़ाई में पहली बार नारनौल आए अजय चौटाला ने कार्यकर्ताओं में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com