मस्क ने FB से डिलीट किया Tesla-SpaceX का पेज, जाने क्या है पूरा मामला ?

- in गैजेट

Tesla और SpaceX के चीफ एग्जीक्यूटिव एलोन मस्क ने दोनों कंपनियों के फेसबुक पेज को डिलीट कर दिया है. ये सब मस्क ने ट्विटर पर एक चुनौती को स्वीकार करते हुए किया है. इन दोनों कंपनियों के फेसबुक पेज पर कुल 5 मिलियम से भी ज्यादा लाइक्स थे.

मस्क ने FB से डिलीट किया Tesla-SpaceX का पेज, जाने क्या है पूरा मामला ?दरअसल, एलोन मस्क ने फेसबुक पेजों को डिलीट करने का निर्णय तब लिया जब मस्क ट्विटर पर पोस्ट का जवाब दे रहे थे. इसमें व्हाट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन का #deletefacebook हैशटैग वाला पोस्ट भी शामिल था. 

इन ट्वीट्स के दौरान ही मस्क को एक फॉलोअर ने ये कहते हुए डेयर दे दिया कि अगर वो मर्द हैं तो स्पेसएक्स का फेसबुक पेज डिलीट कर दें. इतने में एलोन का रिप्लाई आया कि उन्हें इस पेज की जानकारी ही नहीं है. इसके कुछ देर बाद से ही Tesla और SpaceX के फेसबुक पेज हट गए हैं.

अपनी कंपनियों के फेसबुक पेजों को डिलीट करने का निर्णय लेने के बाद एलोन मस्क उस पहल से जुड़ गए हैं, जिसमें फेसबुक को डिलीट करने का सुझाव दिया जा रहा है. इसकी शुरुआत कैंब्रिज एनालिटिका पर फेसबुक से डेटा चोरी का आरोप लगने के बाद हुई है.

हालांकि Tesla और Space X पूरी तरह से सोशल मीडिया से गायब नहीं हुए हैं दोनों के इंस्टाग्राम पेज अभी भी मौजूद हैं. इंस्टाग्राम का मालिकाना हक फेसबुक के पास ही है.

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे