सुनकर नही होगा यकीन, मर्दों की दाढ़ी में पलता है मिनटों में जान लेने वाला ये खतरनाक जीव

ये दौर फैशन का है। हर कोई अपने-अपने तरीके से फैशन  के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। कोई अलग ढंग के कपड़े पहने हुए नजर आता है तो कोई अपने बाल बढ़ाए हुए। वहीं इसी कड़ी में एक और फैशन है दाढ़ी रखना। आजकल का यूथ ज्यादातर दाढ़ी  बढ़ाकर रख रहा है। वहीं दाढ़ी को लेकर एक रिसर्च की गई, जिसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

Loading...

इस रिसर्च  के मुताबिक, मर्दों की दाढ़ी में डॉगी  के बाल से भी ज्यादा खतरनाक एवं घातक बैक्टीरिया पाए गए हैं। ये बैक्टीरिया इंसान को बीमार करने के लिए काफी हैं। रिसर्च के द्वारा ये पता लगाने की कोशिश की गई कि क्या इंसानों को भी कुत्तों से पैदा होने वाले रोग होने का खतरा है या नहीं?

एक रिपोर्ट के अनुसार, जांच के लिए एमआरआई  स्कैनर का इस्तेमाल किया गया। जहां जांच में 18 दाढ़ी वाले इंसानों के सैंपल लिए गए, तो वहीं 30 डॉगी के गले के बालों को भी सैंपल में लिया गया। जांच में पता चला कि इंसान की दाढ़ी में पाए जाने वाले माइक्रोब्स का स्तर डॉगी के बालों के मुकाबले ज्यादा है।

मरीजों को धोखा देकर ये डॉक्टर ऐसे बचा लेता था उनकी जान, तरीका जानकर चौक जाओगे…

रिसर्च में जिन पुरुषों को शामिल किया गया था उनकी उम्र 18 से 76 साल के बीच थी। जहां 30 डॉगी के सैंपल में से 20 में काफी मात्रा में बैक्टीरिया पाए गए, तो वहीं 7 लोगों में मनुष्य के स्वास्थय के लिए खतरनाक कीड़े दिखाई दिए। ये कीड़े इंसान को काफी बीमार कर सकते हैं। ऐसे में ये रिसर्च काफी हैरान करने वाला है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *