Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मरकर भी बेटे का भविष्य बना गई ‘मां’, दूध पीते हुए फोटो हुआ था वायरल

मरकर भी बेटे का भविष्य बना गई ‘मां’, दूध पीते हुए फोटो हुआ था वायरल

भोपाल/दमोह।मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है! मां की ममता से जुड़ी ऐसी ही कहानी इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है। बुंदेलखंड के दमोह में दुर्घटना का शिकार एक महिला मरने के बावजूद अपने भूखे-प्यासे बेटे को दूध पिलाती रही थी। यह मामला जब , सरकार से लेकर दुनियाभर से कई लोग बच्चे की मदद के लिए आगे आए हैं।
मरकर भी बेटे का भविष्य बना गई 'मां', दूध पीते हुए फोटो हुआ था वायरल
जानें अब नया क्या…
-मलैया मिल रेलवे फाटक के पास ट्रेन हादसे में महिला की मौत होने के बाद उसके बेटे देवी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से की गई घोषणा के मुताबिक एक लाख रुपए का चैक जारी कर दिया गया। हालांकि अबोध देवी की आंखों अब भी अपनी मां को तलाशती हैं। वो रह-रहकर मां की याद में रो उठता है। उसके पिता बच्चे को बहलाने में ही पूरा दिन निकाल रहे हैं।

ये भी पढ़े: बेटी ने ममेरे भाई से कर ली लवमैरिज तो रो पड़ी मां, दी विधवा होने की बददुआ

-दमोह कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने एक लाख रुपए की राशि का चैक देवी के सामने उसके परिजनों को सौंपा। कलेक्टर ने देवी के नाम से राशि जारी किए गए चैक के साथ परिजनों को सीधे बैंक में जाकर एफडी बनवाने के लिए भेज दिया। उसके साथ में महिला सशक्तीकरण अधिकारी भी भेजा गया, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो। इधर देवी की मदद करने के लिए लंदन के एक इंजीनियर ने दमोह के पीआरओ से डिटेल मांगी है।

यह था मामला…
हफ्ते भर पहले मलैया मिल रेलवे फाटक में गढ़ाकोटा की हरदोट निवासी फूल बाई अहिरवार की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी। उसके साथ उसका डेढ़ साल का बेटा देवी भी थी। मगर वह बच गया था।
-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से देने की घोषणा की थी। इसके अलावा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने एक लाख रुपए रेडक्रास से देने की घोषणा की थी। कलेक्टर ने सोमवार को बच्चे के लिए राशि का चैक सौंपा। इस बीच परिजन भी मौजूद थे।
-देवी के पिता गनेश हरिजन ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय से उन्हें फोन मिला था, इसलिए यहां पर आए हैं। बेटे के नाम से एक लाख रुपए की राशि का चैक दिया गया है। इस राशि को बैंक में जमा करने के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने बैंक में जाकर एफडी बनवाने के लिए कहा है। इसी तरह अभिषेक भार्गव ने 10 हजार रुपए की राशि दी है।
-इससे पहले रविवार को मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक पीड़ित के घर पहुंचे और परिजनों का हाल जाना। उन्होंने 10 हजार रुपए की सहायता राशि दी। इससे पहले वित्तमंत्री 11 हजार रुपए की मदद कर चुके हैं।
ऐसे कर सकते हैं आप भी मदद…
देवी की मदद के लिए उठे हाथ देवी की मदद के लिए अब तक कई लोग सामने आ चुके हैं। आप भी मदद के लिए उसके पिता गनेश के यूनियन बैंक आईएफसी कोड नंबर यूबीआईएन 0573205 के खाता नंबर 732002130000283 में राशि दान कर सकते हैं।
मदद के लिए आने वाले लोगों को दे रहे जानकारी
जिला जनसंपर्क अधिकारी याशिक अहमद कुरैशी ने बताया कि देवी की मदद करने के लिए लंदन से एक इंजीनियर ने मदद के लिए जानकारी ली है। उन्होंने बताया कि इंजीनियर अहमदाबाद का रहने वाला है। देवी की मदद के लिए आगे आया है। उसने सारी डिटेल भी मांगी हैं। इससे पहले ग्वालियर के राजघराने से हर्षा आंध्रे ने देवी की मदद के लिए जानकारी मांगी थी। जिन्हें पीड़ित के पिता का खाता नंबर सहित पता की जानकारी दी गई है।
Loading...

Check Also

उत्तर- प्रदेश परीक्षा परिणाम सुधारेंगे प्री-बोर्ड एग्ज़ाम

उत्तर प्रदेश शासन ने छात्रहित में एक बड़ा कदम उठाया है। अब फरवरी माह में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com