मनोज तिवारी का सबसे बड़ा दावा, इस बार 45 पार, खत्‍म हो जाएगा 21 सालों का वनवास

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपने-अपने दावे कर रहे हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि इस बार दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी 45 से ज्यादा सीटें जीतेगी और 21 सालों से चला आ रहा वनवास खत्म होगा।

Loading...

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी से जब पूछा गया कि इस बार बीजेपी विधानसभा चुनावों में कितनी सीट जीत सकती है? तो मनोज तिवारी ने कहा कि हवा हवाई नहीं लेकिन जो जमीन से फीडबैक मिल रहा है उसके आधार पर मुझे लगता है कि इस बार बीजेपी 45 से ज्यादा सीटें जीत सकती है और दिल्ली की सत्ता से 21 सालों का चला आ रहा वनवास खत्म होगा।

मुफ्त बिजली के मुद्दे पर बोलते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि जितनी मुफ्त बिजली हर महीने आम आदमी पार्टी की सरकार दे रही है बीजेपी का वादा है कि हम उससे ज्यादा देंगे और पूरे 5 साल देंगे। अगर यह वादा पूरा नहीं किया तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मुफ्त योजनाओं के खिलाफ नहीं है।

मनोज तिवारी ने कहा कि 14 या 15 जनवरी को बीजेपी अपना चुनावी घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र जारी कर सकती है। जिसमें मुफ्त योजना के अलावा दिल्ली में घर-घर शुद्ध पानी, वायु प्रदूषण से मुक्ति, 5000 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद, ट्रांसपोर्ट व्यवस्था सुधारना, यमुना पर रिवरफ्रंट निर्माण और दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को उनके मकान का मालिकाना हक दिलवाने जैसे वादे शामिल होंगे।

एक सवाल के जवाब में बीजेपी नेता ने कहा कि दिल्ली का चुनाव दिल्ली के मुद्दे पर होगा, लेकिन इन चुनावों में CAA और NRC भी मुद्दा है। क्योंकि CAA और NRC के नाम पर दिल्ली के लोगों को भड़काया गया और हिंसा की गई। तिवारी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और कांग्रेस ने CAA और NRC को मुद्दा बनाया।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा सोमवार को कर दी गई थी, राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा। मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने बताया कि चुनाव के लिए अधिसूचना मंगलवार, 14 जनवरी को जारी की जाएगी।

वहीं नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार, 21 जनवरी होगी। नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि बुधवार, 22 जनवरी होगी, तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि शुक्रवार, 24 जनवरी रखी गई है। दिल्ली में मतदान शनिवार, 8 फरवरी को करवाया जाएगा, और मतगणना यानी चुनाव परिणाम मंगलवार, 11 फरवरी को आएंगे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *