Home > खेल > मनीष पांडे बोले- अपने हर मौके के लिए इंतजार करना होता है मुश्किल

मनीष पांडे बोले- अपने हर मौके के लिए इंतजार करना होता है मुश्किल

सेंचुरियन में बुधवार को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी के 20वें ओवर में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रीज पर मौजूद साथी बल्लेबाज मनीष पांडे को गाली दे दी और रन लेने के दौरान लापरवाही के लिए डांट भी दिया.

मनीष पांडे बोले- अपने मौके के लिए इंतजार करना होता है मुश्किलमनीष पांडे और धोनी के बीच हुई 98 रनों की आतिशी साझेदारी की बदौलत भारत 188 रन बनाने में कामयाब रहा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की ओर से जेपी डुमिनी और हेनरिच क्लासेन की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी कर मेहमान टीम से मैच छीन लिया और अपनी टीम को 6 विकेट से बड़ी जीत दिला दी.

अपने करियर की नाबाद 79 रनों की पारी खेलने वाले मनीष को भारतीय पारी के 20वें ओवर में पूर्व कप्तान और बल्लेबाज धोनी से गाली खानी पड़ गई. उस समय दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश में जुटे थे. इस बीच क्रीज पर जमे धोनी अपना आपा खो बैठे और चीखते हुए युवा बल्लेबाज को गाली देते हुए कहा, ‘ओए, …… वहां क्या देख रहा है, इधर देख ले, आवाज नहीं आएगी, इशारा देखना.’ दोनों बल्लेबाज भारत को खराब शुरुआत से उबारते हुए बड़े स्कोर की ओर ले गए थे.

हालांकि पूर्व कप्तान धोनी अपने कूल व्यवहार के लिए जाने जाते रहे हैं. उन्हें ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है. जब वह टीम के कप्तान हुआ करते थे और तनाव के माहौल के बीच भी वह अपना आपा नहीं खोते थे.
टीम में जगह पक्की न होने और करियर में उतार-चढ़ाव पर उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह (मौके के लिए इंतजार) थोड़ा मुश्किल होता है और यह आपके दिमाग में घर कर जाता है. विशेषकर इस दौरे में मैंने इसे काफी महसूस किया, लेकिन यही क्रिकेट है. आपको भारत जैसी टीम, जहां कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, के साथ खेलने के लिए अपने लिए मौके का इंतजार करना होता है. इसलिए मैं अपनी तरफ से थोड़ी सी कोशिश कर रहा हूं.’

Loading...

Check Also

भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान

भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम में वह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com