मनाया लोकसभा चुनाव में जीत का जश्न , फोड़ दिए पांच लाख के पटाखे

लोकसभा चुनाव की मतगणना और नतीजे आने पर शहर में वीरवार को बड़े जश्न मनाने की तैयारी है। बुधवार को भी फूलों की जमकर खरीददारी हुई है। वहीं, पटाखों के लिए भी एडवांस में बुकिंग सीधी फैक्टरी से हुई। राजनीतिक दलों की डिमांड पर पटाखे भेजे जा चुके हैं। बैंडबाजा पार्टी और ढोल के लिए भी बुकिंग हो गई है। 

 

पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी दिनभर बाजारों से फूलों की खरीददारी करते रहे। सबसे ज्यादा गेंदे का फूल बिका है। हर रोज शहर में 3 क्विंटल के करीब फूल आते थे मगर चुनाव मतगणना के कारण 7 क्विंटल के आसपास फूल मंगवाया गया। फूलों का कारोबार करने वाले व्यापारी दिनभर हार बनाने में जुटे रहे। 

60 रुपये किलो के हिसाब से फूल बेचे गए। शालामार में फूलों का व्यापार करने वाले शशि और मदन ने बताया कि अन्य दिनों की अपेक्षा फूल ज्यादा बिक रहे हैं।

गुरुवार को मतगणना होने के कारण लोग पहले ही फूल खरीद कर ले जा रहे हैं। अन्य दिनों में फूलों की डिमांड कम रह रही थी। वहीं, श्री रघु इंडस्ट्री के एमडी नितिश महाजन ने बताया कि चुनावी नतीजे आने पर राजनीतिक दलों से पटाखों की डिमांड आई है। अभी तक 5 लाख रुपये के पटाखे भेजे जा चुके हैं। 

उधर, गुप्ता ब्रोस बैंड से गोपाल गुप्ता और जनक बैंड से रवि कुमार ने कहा कि पहले ही बुकिंग हो चुकी नहै। दो घंटे के छह हजार जबकि ढोल के दो घंटे के तीन हजार रुपये में बुकिंग हुई है। नई बस्ती, बिश्नाह और अन्य जगहों में भी बैंड पार्टियों के पास बुकिंग पहुंच गई है। 

Back to top button