मध्‍य प्रदेश: छात्रों से मिड-डे मील की प्लेट से साफ करवाया टॉयलेट

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में वहां पढ़ने वाले बच्चों ने आरोप लगाया है कि उन्हें जिस थाली में खाना मिलता है उससे स्कूल का टॉयलेट साफ करने को कहा गया। मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं स्कूल ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। 
मध्‍य प्रदेश: छात्रों से मिड-डे मील की प्लेट से साफ करवाया टॉयलेट
स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता का एक समूह गुरुवार को स्कूल में शिकायत लेकर पहुंचा कि उनके बच्चों से मिड-डे मील खाने वाली थाली से टॉयलेट साफ करने को कहा गया था। 

स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि टीचरों ने उसे मिड-डे मील की प्लेट से टॉयलेट साफ करने को कह रहे थे। स्कूल से घर लौटने पर उसने मुझे ये बात बतलाई तो मैं तभी स्कूल शिकायत करने आया था लेकिन तब तक स्कूल बंद हो चुका था। इसलिए मैं गुरुवार को इसकी शिकायत करने पहुंचा।  

इस शिकायत पर स्कूल प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा कि स्कूल में एक स्वच्छता अभियान चलाया गया था जिसके तहस स्कूल के सभी लोगों ने इसमें हिस्सा लिया था। स्कूल के एक टीचर राकेश तंतवाई ने स्कूल पर लगे आरोप को खारिज करते हुए कहा कि इस अभियान में बच्चों को शामिल करके कुछ गलत नहीं किया गया। स्कूल में एक ही टॉयलेट है ऐसे में बच्चों से इसकी सफाई करवाने का सवाल ही नहीं उठता है। 

वहीं जिला कलेक्‍टर श्रीनिवास शर्मा ने मामले की गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्‍होंने सर्व शिक्षा अभियान के जिला प्रोजेक्‍ट कॉडिनेटर को जांच का जिम्‍मा सौंपा है। 

 

Facebook Comments

You may also like

युवती बोली- मैंने शादी कर ली है, धर्म परिवर्तन भी करूंगी

दस दिन पहले अपहृत युवती को पुलिस ने