मतगणना से पहले ही हो गया इस कांग्रेस नेता का निधन, रिजल्‍ट आया तो मिली जीत  

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए शहरी निकाय चुनावों में भी सत्ताधारी कांग्रेस के बिलासपुर में वार्ड क्रमांक 29 के प्रत्याशी शेख गफ्फार का निधन हृदय गति रुकने से मतगणना के पूर्व ही हो गया। उनके वार्ड के मतों की गिनती हुई तो स्वर्गीय गफ्फार 2404 मतों से चुनाव जीत गए। उनका प्रतिद्वंदी कहीं आसपास भी नहीं टिका।

Loading...

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में हुए शहरी निकाय चुनावों में भी सत्ताधारी कांग्रेस ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पछाड़ दिया है। अब तक के घोषित नतीजों के मुताबिक कांग्रेस ने 923 वार्डों में जीत का परचम लहराया है, जबकि बीजेपी 814 सीटों पर जीतने में कामयाब रही है। कई सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

छत्तीसगढ़ में कुल 2,032 वार्ड हैं जिनपर चुनाव 21 दिसंबर को हुए थे। दस नगर निगम में पांच पर कांग्रेस और दो पर भाजपा पार्षद बहुमत में चुनकर आए हैं। जबकि तीन नगर निगम में कांटे का मुकाबला है, जिसमें महापौर के चुनाव में निर्दलीय निर्णायक भूमिका में रहेंगे। वोटों की गिनती मंगलवार से ही की जा रही है जो अब तक जारी है।

यहां अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस ने 17 पार्षद पद की सीटें जीती हैं।  15 वार्डों वाले नगर पंचायत राजपुर में आठ पार्षद भाजपा के निर्वाचित हुए हैं, जबकि छह पार्षद कांग्रेस के निर्वाचित हुए हैं। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने कब्जा जमाया है। 103 नगर पंचायतों में से कांग्रेस के खाते में 48 और बीजेपी के खाते में 40 गई हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *