भूल से भी शराब पीते समय ना खाएं ये पांच चीजें, वरना बहुत जल्द किडनी हो जाएगी खराब…

दोस्तों जैसा कि आप जानते है आज कल शराब पीना ट्रेंड बन चुका हैं। इसका चलन इतना है कि अब जगह-जगह बार और क्लब आदि खुल चुके है। आपने देखा होगा कि छोटे से लेकर बड़े सब आज के समय में नशा करते है। लेकिन शराब के साथ इन चीजों के सेवन करने से कई तरह की तकलीफ भी हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है ड्रिंक करते समय इन चीजों को कतई ना खाएं।

चिप्स

अगर आप शराब के साथ चिप्स या नाचोज खाने के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइये। दरअसल, तली-भुनी चीजें खाने से प्यास ज्यादा लगती है। इस चक्कर में लोग ज्यादा अल्कोहल का सेवन कर लेते हैं।

डेयरी प्रोडक्ट्स

कुछ लोग शराब के साथ पनीर या चीज़ गटक लेते हैं। यह नुकसानदायक है। हो सके तो पिज्जा या पास्ता भी शराब के साथ नहीं खाना चाहिए क्योंकि इनमें भारी मात्रा में चीज़ डाली जाती है। दरअसल, दूध से बनी चीजों में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है। अगर शराब के साथ इनका सेवन करेंगे तो पचाने में बहुत मुश्किल होगी। ऐसा करने से पेट में जलन, एसिडिटी यहां तक कि उल्टियां भी हो सकती हैं।

आँखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए, उपयोग करे होममेड आयुर्वेदिक काजल का…

फ्राइड मूंगफली और काजू

आमतौर पर लोग चखना के तौर पर फ्राइड मूंगफली या काजू खाते हैं। इनमें कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक होती है जिन्हें खाने के बाद भूख नहीं लगती। अगर शराब पीते वक्त आप इन्हें खाएंगे तो खाना खाने का मन नहीं करेगा। इस वजह से गैस की समस्या या कमजोरी भी हो सकती है। हैंगओवर की मुख्य वजह भी यही है।

सोडा/कोल्ड ड्रिंक

अक्सर लोग शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाते हैं। यह गलत है क्योंकि इन्हें पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है (डीहाइड्रेशन)। शराब पीने से भी यही नुकसान होता है।

चॉकलेट

चॉकलेट खाने से हमारा दिमाग रिलैक्स महसूस करता है। अगर शराब के साथ मीठे का सेवन करेंगे तो लिमिट से बाहर ड्रिंक कर लेने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए हो सके तो शराब के साथ इसके सेवन से बचें। 
Back to top button